Home » वायरल न्यूज़ » Rat entering inside the hole to save their children during they were drowned watch viral video
 

पानी में डूब रहे बच्चों की जान बचाने के लिए चूहे ने किया ये काम, देखें वायरल वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2020, 10:00 IST

Rat Drowned in water: दुनिया में मां ही ऐसी इंसान होती है जो अपने बच्चों को सबसे ज्यादा प्यार करती है. फिर चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर. हर मां अपने बच्चे पर किसी तरह की मुसीबन नहीं आने देना चाहती. सोशल मीडिया में इनदिनों मां के स्नेह का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर यकीनन आप भावुक हो जाएंगे. ट्विटर पर वायरल हो रहे दो मिनट 20 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बारिश के दौरान एक चूहा कैसे अपने बच्चों को बिल से निकाल कर सूखे स्थान पर पहुंचा रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तेज बारिश हो रही है.

बारिश का पानी चारों ओर भर गया है. पास में ही एक बिल है जिसमें चूहा और उसके बच्चे हैं. जब बारिश का पानी बिल में जाने लगता है तो चूहे के बच्चे पानी में डूबने लगते हैं. उसके बाद चूहा अपने बच्चों की जान बचाने में जुट जाता है. इस वीडियो को वहां खड़े किसी शख्स ने अपने मोबाइल कैमरे से कैद कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बारिश के दौरान एक चूहा पानी से भर चुके एक बिल में घुस जाता है. थोड़ी देर बाद जब वह बिल से बाहर आता है तो उसके मुंह में एक छोटा सा बच्चा है. जल्द से वह बच्चे को एक घर के बरामदे में सूखे स्थान पर छोड़कर वापस आता है और फिर से पानी से भरे उस बिल में घुस जाता है.


उसके बाद फिर चूहा एक और बच्चे को मुंह में लेकर बाहर निकला है और उस बच्चे को भी पहले वाले बच्चे के पास छोड़कर दोबार वापस आता है पानी से भरे बिल में घुस जाता है. चूहा ऐसा तीन-चार बार करता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि चूहे ने तीन बच्चों को पानी से भर चुके बिल से बाहर निकालकर सूखे स्थान पर पहुंचा दिया है. उसके बाद चूहा फिर से बिल में जाता है. लेेकिन तभी वीडियो समाप्त हो जाता है.

अजब: चूहे के शरीर से ऑपेरशन के बाद निकाली ऐसी चीज, बड़े-बड़े डॉक्टर रह गए हैरान

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ऑफिसर प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर पेज पर 21 जुलाई को शेयर किया था. जिसे अब तक दो लाख 51 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 21 हजार 600 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिले है.

Video: सड़क से गुजरते वक्त हुआ लैंड स्लाइड, बाइकर ने कैसे बचाई जान, देखकर कांप जाएगी रूह

इस वीडियो को अब तक 6200 से ज्यादा बार रिट्वीट भी किया गया है. वहीं सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो पर अपने रिएक्शन दिए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि तेज बारिश हो रही है और सीढ़ियों के पास चूहे ने अपना बिल बनाया हुआ है. बारिश के पानी से बिल पूरी तरह से ढूब चुका था. चूहा जानता था कि बिल में उसके बच्चे हैं. उसने खुद की जान को जोखिम में डाल, बिल में डुबकी लगा दी और एक-एक कर अपने बच्चों को बाहर निकाला.

समुद्र किनारे मस्ती कर रहा था बच्चा, तभी आई शार्क और फिर...देखें वीडियो

प्रवीण कासवान ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'यह वीडियो आपका दिल छू लेगा. इस मां के रेस्क्यू ऑपरेशन को देखें.' ट्विटर पर यूजर्स को यह वीडियो काफी इमोशनल लगा. कुछ लोगों ने रिकॉर्डिंग करने वाले की भी आलोचना की. एक यूजर ने लिखा, 'मां के परिश्रम को सलाम, लेकिन रिकॉर्डिंग करने वाले पर काफी गुस्सा आ रहा है. वो चुहिया की मदद कर सकता था.' लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं....

जंगल में घूम रहा था बाघ तभी सामने से आ गया विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 22 July 2020, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी