Home » वायरल न्यूज़ » Rhinoceros attack on Elephant, see how Gajraj taught lessons in the video
 

हाथी से पंगा लेना गैंड़े को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें गजराज ने कैस सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 14:27 IST

कई बार जंगली जानवर (Wild Animal) इंसानों (Human Being) की तरह ही गलती कर बैठते हैं, जिसका उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. जैसा कि जंगल में एक गैंडे (Rhinoceros) से ये गलती हो गई. उसके बाद उसे अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए. दरअसल, सोशल मीडिया (social media) में एक वीडियो वायरल (viral video) हो रहा है. जिसमें एक गैंडा हाथी (Elephant) पर हमला करता देखा जा सकता है.

लेकिन गैंडा शायद ये भूल गया कि भारी भरकम शरीर के मालिक हाथी से पंगा लेना उसकी जान भी ले सकता है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के ट्विटर पेज (twitter page) से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है किसी जंगल में एक झील के किनारे एक गैंडा और उसका बच्चा घूम रहे हैं तभी गैंडे को एक हाथी उनकी ओर आता दिखाई देता है.


हाथी को देखकर गैंडा उसपर हमला कर देता है. लेकिन हाथी अपनी लंबी सूड़ से गैंडे को रोक लेता है और उसे घसीटने लगता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी गैंडे को घसीटते हुए झील (Lake) में धकेलने लगता है और गैंडा अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहा होता है. इस दौरान गैंडा का बच्चा दोनों के बीच आ जाता है और गैंडे के नीचे दब जाता है और चीखने लगता है. उसके बाद बच्चा किसी तरह से खुद को बचा लेता है लेकिन हाथी अभी भी गैंडे को घसीटता दिखता है.

गिलहरी और सांप के बीच हुई खून जंग, वीडियो में देखें सांप को जान बचाने के लिए कैसे पड़ गए लेने के देने

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी गुस्से में जोर से चिंघाड़ता है और उसके बाद हाथी गुस्से में गैंडे के पीछे भागता है तो गैंडा अपनी जान बचाकर भागने लगता है. हाथी काफी देर तक गैंडे का पीछा करता है लेकिन गैंडा अपनी जान बचाकर भाग निकलता है. इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 24 लाइक्स और दो बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है.

OMG: महिला ने तोड़ा कोरोना नियम, पुलिसकर्मी ने रोका तो जुर्माने के तौर पर दी Kiss, वीडियो वायरल

First published: 20 February 2021, 14:27 IST
 
अगली कहानी