Home » वायरल न्यूज़ » Rhinoceros stopped the way of the elephants going to drink water in the lake, see what happened next
 

झील में पानी पीने जा रहे हाथियों का गैंडा ने रोक लिया रास्ता, वीडियो में देखें गुस्साए गजराज ने फिर किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2021, 13:58 IST
(YouTube)

धरती के सबसे बड़े जानवर हाथी होते हैं उसके बाद गैंडा और दरियाई घोड़े भी विशालकाय शरीर वाले होते हैं. लेकिन इन तीनों में से सबसे ज्यादा समझदार हाथी को माना जाता है. जो हमेशा अपने परिवार के साथ झुंड में रहता है. शांत और समझार हाथी को कई बार गुस्सा भी आ जाता है लेकिन ऐसा तभी होता है जब कोई उसके रास्ते में आ जाए यानी उसे परेशान करने लगे. गुस्से की हालत में वह न सिर्फ तोड़फोड़ करने लगता है बल्कि कई बार तो जान भी ले लेता है. सोशल मीडिया में हमें भी एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला.

जिसमें झील किनारे पानी पीने जा रहे एक हाथी का गैंडे ने रास्ता रोक लिया और उसके बाद गजराज को गुस्सा आ गया. उसके बाद गजराज ने क्या किया ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्ड लाइफ एंड विलेज नाम के एक यूटयूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक हाथी अपने साथियों के किनारे वहां मौजूद एक झील में पानी पीने जा रहा है. तभी झील में पहले से मौजूद एक गैंडा और उसका बच्चा बाहर निकल कर हाथियों का रास्ता रोक लेते हैं.


पहले तो हाथी गैंडे को अपनी सूंड़ से हटाने की कोशिश करता है लेकिन गैंडा टस से मस नहीं होता. हाथी को गुस्सा आने लगता है और वह अपनी सूंड़ को हवा में उछालकर उसे संभावित हमले के लिए आगाह करने लगता है जिससे वह रास्ता छोड़ दे. लेकिन गैंडा भी कहां हार मानने वाला था. उसने रास्ता नहीं छोड़ा और दोनों के बीच जंग शुरु हो गई. हाथी ने गैंडे को अपनी सूंड से धक्का देते हुए झील के किनारे तक कर दिया हालांकि उसने उसके बच्चे से कुछ नहीं कहां. वहीं दूसरे दो हाथी पीछे की ओर हट गए. गैंडा इससे भी नहीं माना और वह हाथी को मारने के लिए आगे आ गया.

Easter Island: ईस्टर आइलैंड की मूर्तियों में दफन है कई राज, एलियंस से भी रहा है संबंध!

गैंडे के साहस को देखकर हाथी थोड़ा सा डर गया और पीछे की ओर हट गया. लेकिन थोड़ा सा पीछे जाने के बाद हाथी फिर से वापस लौट आया और इस बार उसने पेड़ की एक डाली को अपनी सूंड़ से तोड़ दिया. जिससे वह गैंडे को डरा सके. गैंडा इससे भी नहीं डरा तो हाथी फिर से लौट गया. उसके बाद उसके दो साथी आकर गैंडे को वहां से भगाने लगे. लेकिन गैंड़ा फिर भी नहीं डरा और उनके सामने डटा रहा. एक हाथी काफी कोशिश करता रहा कि किसी भी तरह वह गैंडे को हटा दे लेकिन उसकी हर कोशिश नाकाम हो गई.

शेर ने किया भैंस के नवजात बच्चे पर हमला तो बचाने के लिए दौड़ पड़ी मां, वीडियो में देखें शिकारी को कैसे सिखाया सबक

First published: 15 September 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी