Home » वायरल न्यूज़ » Roadrunner hunts venomous snake video goes viral
 

जहरीले सांप का इस पक्षी ने ऐसे किया शिकार, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2020, 17:24 IST

Roadrunner hunts snake: सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो (Video) इनदिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक रोडरनर (Roadrunner) को जहरीले सांप (Venomous Snake) का शिकार करते देखा जा सकता है. बता दें कि रोडरनर कोयल (Cuckoos) जैसा एक पक्षी है जो आमतौर पर सड़कों के किनारे चलना पसंद करते हैं. ये पक्षी आकार में भले ही छोटे दिखाई देते हैं, लेकिन जहरीले सांप (Venomous Snake) का शिकार बड़ी ही चतुराई से कर देते हैं. ये विशाल सांप का शिकार करते हैं, बल्कि उन्हें बड़ी आसानी ने निगल जाते हैं.

ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक रोडरनर जहरीले सांप को चालाकी शिकार करता देखा जा सकता है. यही नहीं जब सांप मर जाता है तब उसे निगल भी जाता है और अपना पेट भर लेता है. इस हैरान करने वाले वीडियो को नेचर इज स्केरी (Nature is Scary) द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को नेचर इज स्केरी ने 03 दिसंबर को शेयर किया था.


VIDEO: बाघ को देख मरने का नाटक करने लगा युवक, सीने पर रखे पैर और फिर...

जिसे अब तक 33 लाख से ज्यादा बार देखा जा सकता है. इस वीडियो को अब तक 3400 लाइक्स, और 531 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'रोडरनर सांप को खाते हैं जो उनके लिए बहुत बड़ा है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप फन फैलाकर बैठा हुआ है, तभी वहां रोडरनर वहां पहुंच जाता है और दोनों के बीच जिंदगी की जंग शुरु हो जाती है. इस लड़ाई में रोडरनर जीत जाता है और सांप को अपनी जान गंवानी पड़ती है.

इस ज्वैलर ने बनाई 12 हजार हीरों से बनाई अनोखी अंगूठी, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

सांप रोजाना चोरी कर खा जाता था अंड़े, मुर्गी ने सिखाया ऐसा सबक कि हालत हो गई खराब

वीडियो में देखा जा सकता है कि यह पक्षी सांप के फन को अपनी चोंच से दबोच लेता है. वह सांप को तब तक दबोचे रखता है, जब तक कि उसकी जान नहीं निकल जाती. इसके बाद रोडरनर सांप को निगल जाता है. इस वीडियो को देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान हैं.

पति का हो गया पत्नी से झगड़ा, गुस्सा शांत करने के लिए कर बैठा ये काम, जानकर रह जाएंगे हैरान

बताया जाता है कि कोयल के परिवार से ताल्लुक रखने वाला यह पक्षी उत्तरी अमेरिका के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों और मैक्सिको में पाया जाता है. ये पक्षी निवास क्षेत्रों, रेगिस्तानों, घास के मैदानों, स्क्रबलैंड्स और वुडलैंड्स में रहना पसंद करते हैं. इसके अलावा रोडरनर शहरी क्षेत्रों के आसपास भी रहना पसंद करते हैं. ये पक्षी आमतौर पर सड़क के किनारे चलना पसंद करते हैं, इसलिए इनका नाम रोडरनर्स रखा गया है.

अंबानी के स्कूल में पढ़ने के लिए भरनी पड़ती है साढ़े चार लाख रुपये फीस, बड़े-बड़ों का नहीं होता एडमिशन

First published: 8 December 2020, 17:24 IST
 
अगली कहानी