Home » वायरल न्यूज़ » Seeing the wild animal, the dogs broke down to kill, see in the video how all the work was done in a few seconds
 

जंगली जानवर को देख मारने को टूट पड़े कुत्ते, वीडियो में देखें चंद सेकंड में कैसे किया काम तमाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2021, 13:58 IST

मानव सभ्यता की शुरुआत से ही कुत्ता इंसानों का सबसे वफादार जानवर रहा है. उनदिनों इंसान अपनी सुरक्षा और शिकार के लिए कुत्तों को पाला करते थे. आज भी लोग अपनी सुरक्षा के लिए कुत्तों को पालना पसंद करते हैं. कुत्ते इतने खतरनाक शिकारी होते हैं जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे,

लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर आप हैरान रह जाएंगे और कुत्तों के शिकारी पन से वाकिफ हो जाएंगे. दरअसल, सोशल मीडिया में आज हमें जो वीडियो दिखाई दिया उसमें दो कुत्ते एक जंगली सूअर का शिकार करते देखे जा सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में तीन कुत्तें हैं और उनकी नजर एक जंगली सूअर पर पड़ जाती है.


सूअर को देखते ही कुत्ते इतनी तेज दौड़ने लगते हैं कि उनकी दौड़ के सामने चीते की भी हालत खराब है जाए. इस वीडियो को कुत्तों के बराबर में चल रही एक जीप में बैठे लोगों ने शूट कर दिया जो अब सोशल मीडिया में वायरल होने लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि सूअर का शिकार करने के लिए कुत्ते तेजी से दौड़ रहे हैं वहीं सूअर को भी शिकारी कुत्तों के आने की भनक लग जाती है और उसके बाद वह भी तेजी से भागता है.

अजब है यह पत्थर, इसको काटने पर निकलने लगता है खून, हैरान कर देगी वजह

अब कुत्ते पीछे-पीछे और सूअर आगे-आगे भागता दिखा रहा है. कुछ ही पलों में दोनों कुत्ते सूअर को पकड़ लेते हैं और उसे खाने की कोशिश करने लगते हैं. सूअर भी इतना शातिर है कि कुत्ते के चुंगल से कई बार निकलकर भाग जाता है लेकिन तीनों कुत्ते बार-बार उसे पकड़ लेते हैं आखिर में कुत्ते सूअर को अपना शिकार बनाने में कामयाब हो जाते हैं और जमीन पर पटक कर उसका काम तमाम कर देते हैं.

Death Valley: जहां खुद ब खुद खिसकते हैं पत्थर, वैज्ञानिक भी नहीं लगा पाए आजतक इस रहस्य का पता

First published: 12 September 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी