Home » वायरल न्यूज़ » Seeing the wild dog, the hungry tiger ran to hunt, see what happened again in the video
 

जंगली कुत्ते को देखकर भूखे बाघ ने लगाई शिकार करने के लिए दौड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2021, 7:57 IST

पिछले साल जब लॉकडाउन हुआ तो इंसान ही नहीं जानवर भी बहुत परेशान हुए. देश के कई शहरों से ऐसी खबरें सामने आईं कि बंदर शहर में नजर नहीं आ रहे. दरअसल, खाने पीने की चीजें न मिलने की वजह से बंदर जंगल की ओर चले गए हैं. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से भी सामने आया था. जहां एक भूखे बाघ ने जंगली कुत्ते का शिकार करने के लिए दौड़ लगाई. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो में एक भूखा बाघ शिकार के लिए दौड़ता दिखाई दे रहा है. बता दें कि ये जंगली कुत्ता खुद एक शिकारी है और वह खुद अपनी जान बचाने के लिए दौड़ता दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया यूजर्स को ये वीडियो खूूब पसंद आया. ये वीडियो आज हमें एक बार फिर से मिल गया जिसे हम आपके साथ साझा कर रहे हैं. इस वीडियो को एक वन्यजीव फोटोग्राफर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. जिसने कुत्ते की आवाज को अजीब बताया है. उन्होंने लिखा, 'मैंने जंगल में जंगली कुत्ते का ऐसा अलार्म कभी नहीं सुना. बल्कि वो खुद एक शिकारी है. बाघ से बचने के लिए वो ऐसा दौड़ता दिखा. क्या अजीब आवाज है...' 


इस वीडियो को पिछले साल मई में ट्वीट किया गया था जिसे अब तक 47 हजार 600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं करीब दो हजार लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ एक जंगली कुत्ते का पीछा कर रहा है. इस दौरान कुत्ता अपनी जान बचाने के दौड़ तो रहा ही है साथ ही बाघ को डराने के लिए अजीब सी आवाज भी निकाल रहा है. इस वीडियो को तमाम लोग शेयर कर रहे हैं. भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद से जंगली कुत्ते के अजीब व्यवहार के लिए कई स्पष्टीकरण डाले गए थे.

बस की छत पर सवार होकर सफर कर रहे थे लोग, वीडियो में देखें ड्राइवर ने लगाए ब्रेक तो हुआ क्या

कर्नाटक के काबिनी क्षेत्र के उनके कुछ सहयोगियों ने कहा कि जंगली कुत्ता बाघ को आगे जाने से रोकने की कोशिश कर रहा था क्योंकि उसके पास में पिल्ले थे. सैन डिएगो चिड़ियाघर के मुताबिक, जंगली कुत्ते आम तौर पर एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए एक सीटी का उपयोग करते हैं. ये जंगली कुत्ते महान संचारक होते हैं जो विभिन्न प्रकार के अन्य आवाजों का भी उपयोग करते हैं, जिसमें हाई पिच वाली चीखें शामिल हैं.

स्कूल खुलने की खबर मिली तो बच्ची को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें सरकार को कैसे सुनाई खरीखोटी

First published: 25 July 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी