Home » वायरल न्यूज़ » Silicon Valley Homeless Guy Hands Out Resumes Viral Post Gets Him 200 Jobs Offers
 

युवक ने नौकरी खोजने के लिए ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े होकर किया अनोखा काम और बन गई बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 18:28 IST

अमेरिका के सिलीकॉन वैली में एक बेरोजगार युवक को नौकरी तलाशने का एक शानदार आइडिया आया. उसने लोगों से पैसे मांगने की बजाय हाथों में एक पोस्टर लेकर ट्रैफिक सिग्नल पर खड़ा हो पसंद किया. उसके बाद उसके पास नौकरियों के ऑफर्स की बाढ़ आ गई. इसके लिए इस लड़के ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का आभार जताया है.

दरअसल, 26 साल के डेविड कैसारेज ने टेक्सास यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. वो एक वेब डेवलपर हैं. लेकिन उनके पास ना तो नौकरी थी और ना ही रहने के लिए घर. यहां तक कि खाना ना मिलने की वजह से भूखे सोना पड़ता था. बावजूद इसके उन्होंने किसी से पैसे उधार लेने की बजाय किसी भी तरह नौकरी तलाश ने की कोशिश की.

इसके लिए उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल पर खडे होकर लोगों से नौकरी मांगने का एक अनोखा आइडिया निकाला. इसके लिए वो रोजाना हाथों में एक पोस्टर लेकर ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े हो जाते. इस पोस्टर पर उन्होंने लिखा कि वो नौकरी के लिए बेघर और बेरोजगार है. उन्होंने किसी नौकरी की तलाश है.

एक दिन जैसमिन स्कोफील्ड नाम की एक महिला ने डेविड को ट्रैफिक सिग्नल पर खड़ा देखा और उसका फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर दिया. जैसमिन ने फोटो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “यदि कोई सिलीकॉन वैली में रहता है को प्लीन उसकी मदद करो, वो अद्भुत है, हम डेविड की सहायता कर सकते हैं.”

उसके बाद कई लोगों ने इस तस्वीर को शेयर करना शुरु कर दिया. उसके बाद डेविड के पास नौकरियोंं के ऑफर की लाइन लग गई. डेविड के इस कदम की कई लोगों की सराहना मिली, वहीं सिलीकॉन वैली में नौकरी ना मिलने की वजह के सिलीकॉन वैली की आलोचना भी. इसी के साथ कई लोग जैसमिन की भी तारीफ कर रहे हैं. क्योंकि जैसमिन ने डेविड के फोटो को पोस्ट कर उसकी मदद की लोगों से गुहार लगाई थी.

बताया जा रहा है कि अब तक डेविड के पास नौकरियों के 200 ऑफर आ चुके हैं. डेविड को कई बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिले हैं. कई लोगों ने जैसमिन की जमकर तारीफ की है.

डेविड ने एनबीसी को बताया कि वो एक बेहतर नौकरी के अवसर की तलाश में है. वो कैलिफोर्नियां आने से पहले ऑस्टिन में काम करता था. डेविड ने बताया कि उन्हें किसी से पैसे लेने की जरूरत नहीं है बल्कि वो अपने लिए एक अच्छी नौकरी चाहते हैं.उनका कहना है कि फ्रीलांस मार्केट में गिरावट की वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे. इसलिए वो घर किराए पर नहीं ले सकते और अपनी कार का बाहर ही रह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रिलेशनशिप में हैं अनंत अंबानी और राधिका! तस्वीर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका

First published: 30 July 2018, 18:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी