Home » वायरल न्यूज़ » Six month old baby broken world record by water skiing video goes viral
 

6 महीने के बच्चे ने वाटर स्कीइंग कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें शानदार वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2020, 15:30 IST

6 महीने के बच्चे जहां ठीक से बैठऩा भी नहीं सीख पाते हों वहीं कोई बच्चा इस उम्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दे तो हैरान की बात है. दरअसल, अमेरिका के उटाह राज्य (Utah State) में छह महीने के एक बच्चे ने एक विश्व रिकॉर्ड (World Record) तोड़ दिया है, इसी के साथ इस बच्चे का नाम दुनिया के सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाले व्यक्ति के रूप में दर्ज हो गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये बच्चा लेक पॉवेल में रिच हम्फ्रीज़ वॉटर स्कीइंग दिखाता है, जिसको देखकर इंटरनेट पर यूजर्स आपस में बहस करने लगे हैं.

न्यूज वेबसाइट यूपीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो सबसे पहले बच्चे के माता-पिता, केसी और मिंडी हम्फ्रीज़ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. माता-पिता ने बच्चे के नाम पर इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है. यह वीडियो उसी अकाउंट पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बोट से कनेक्टिड आइरन रॉड को कसकर पकड़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ उनके पिता दूसरी बोट पर हैं और बच्चे को देख रहे हैं. बच्चे ने लाइफ जैकेट भी पहनी हुई है. बता दें कि बच्चे को किसी तरह का नुकसान न हो इसके लिए उसे पूरी सेफ्टी के साथ पानी में उतारा गया.


वीडियो शेयर करते हुए बच्चे के माता-पिता ने कैप्शन में लिखा, 'मैं अपने छठे महीने के बर्थडे पर वॉटर स्कीइंग करने गया. यह बहुत बड़ा काम है, क्योंकि मैंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.' इस वीडियो को 13 सितंबर को शेयर किया गया था, जहां इस पर लाखों व्यूज और कमेंट्स आ चुके हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर भी शेयर किया गया है, जहा अब तक 7.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो को देखकर यूजर्स सोशल मीडिया पर तमाम तरह की टिप्पणी कर रहे हैं.

60 साल के इस शख्स को नहीं मिल रही थी नौकरी, पुशअप्स कर दिखाई ताकत तो LinkedIn पर मिले कई ऑफर्स

कुछ लोगों ने कहा कि वॉटर स्कीइंग करने के लिए उसकी उम्र काफी छोटी है तो कुछ लोगों ने बताया कि पिता ने पूरी सुरक्षा के साथ बेटे को नदी में उतारा. जो बिल्कुल ठीक था. देखिए बच्चा पानी में कितना मजे कर रहा है. एबीसी न्यूज के मुताबिक, पिछला अनौपचारिक विश्व रिकॉर्ड ऑबर्न एब्शर ने बनाया था. वह छह महीने और 10 दिन का था जब वह अपने माता-पिता के साथ वॉटर स्कीइंग करने गया था और इस बच्चे ने 6 महीने की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

समुद्र में डॉल्फिन के साथ तैराकी का लुत्फ उठाता नजर आया शख्स, वीडियो में देखें शानदार नजारा

First published: 22 September 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी