Home » वायरल न्यूज़ » Snake and Mongoose or Nevala fight Video Goes Viral
 

बीच सड़क पर नेवला ने किया सांप पर जानलेवा हमला, वीडियो में देखें किसे मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2020, 12:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Snake and Nevla Fight: नेवला (Mongoose) और सांप (Snake) की दुश्मनी के बारे में आपने कई बार पढ़ा और सुना होगा. लेकिन क्या कभी नेवला और सांप की लड़ाई देखी है. अगर नहीं देखी तो आज देख लीजिए. दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक नेवला एक सांप पर हमला (Attack) करता दिखाई दे रहा है. नेवला बीच सड़क पर सांप के ऊपर हमला कर देता है.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर (Twitter) पेज पर शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो (Video) को पिछले महीने 16 तारीख को शेयर किया था. जिसे अब तक 26 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. वहीं 300 से ज्यादा बार इस वीडियो को शेयर भी किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कोबरा सांप सड़क पार कर रहा है. इसी दौरान एक नेवले की नजर कोबरा पर पड़ जाती है और वह कोबरा पर हमला कर देता है.


ये है दुनिया का सबसे अनोखा देश, जिसका कोई नहीं है राष्ट्रीय फूल

बच्चे की जान बचाने को मगरमच्छ से भिड़ गई मां, नाक में डाली डाल दी उंगली और फिर...

नेवला को देखकर कोबरा फन उठाकर खड़ा हो जाता है. उसके बाद नेवला कोबरा के चारों ओर घूमने लगता है. साथ ही कोबरा भी अपनी जान बचाने की कोशिश करता है. नेवला जैसे ही कोबरा पर हमला करता है वैसे ही कोबरा फन से नेवला पर हमला कर देता है. कोबरा अपनी जान बचाने के लिए नेवला से खूब लड़ता है. नेवला बार-बार कोबरा के फन पर वार करता है जिससे वो कोबरा को मार सके. लेकिन कोबरा जान बचाने के लिए बार-बार अपना फन उठाकर नेवला पर वार करता है.

Coronavirus: दिल्ली में हुई मौत, लॉकडाउन की वजह से नहीं पहुंचा शव, परिवार ने की पुआल की अंत्येष्टि

आखिर में कोबरा हार जाता है और नेवला कोबरा का फन पकड़ लेता है. और उसे उसके फन को काटने लगता है. एक मिनट के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा है, "सांप को मारने की कोशिश करना आसान बात नहीं है. लेकिन नेवलों के पास अपनी ट्रिक्स होती हैं. लाखों सालों से उनके साथ रहने के बावजूद वो इसको मारने में कामयाब होते आए हैं."

लॉकडाउन: खत्म हो गया खाने-पीने का सामान तो लोगों ने पकड़ लिया 12 फुट लंबा कोबरा और फिर...

लॉकडाउन: मदद के लिए जारी हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर लोग मांग रहे गर्म समोसा और रसगुल्ला

तानाशाही से बुरी तरह से पस्त है ये देश, जींस पहनने और मर्जी की हेयर स्टाइल तक पर है पाबंदी

First published: 22 April 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी