Home » वायरल न्यूज़ » Snake catcher Nirzara Chitti dressed for wedding but goes to rescue king cobra video goes viral
 

साड़ी पहनकर कोबरा पकड़ने पहुंची ये महिला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2020, 21:55 IST

सांप पकड़ने का पेशा जितना चैलेंजिंग है उससे ज्यादा चैलेंजिंग इसके लिए समय निर्धारित करना है कि कब आपको किस स्थान पर अपनी सेवाएं देने के लिए जाना पड़े. क्योंकि जैसी ही स्नेक कैचर को कहीं पर सांप होने की सूचना मिलती है उसे उस स्थान पर तुरंत जाना होता है. सोशल मीडिया में इनदिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप स्नेक कैचर के काम का अनुमान लगा सकते हैं कि वह कितना चैलेंजिंग है. दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में आप साड़ी पहने एक महिला को सांप पकड़ते देेख सकते हैं.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक घर में कोबरा निकल आया है और उसे पकड़ने के लिए महिला वहां पहुंचती है. महिला ने साड़ी पहन रखी है. वीडियो में दिखाई दे रही महिला निर्जरा चित्ती (Nirzara Chitti) हैं और वह एक स्नैक कैचर हैं. बताया जा रहा है कि निर्जरा चित्ती को किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए जाना था. वह शादी में जाने के लिए साड़ी पहन कर तैयारी थी. तभी उन्हें एक घर में कोबरा निकलने की सूचना मिली. उसके बाद निर्जरा कोबरा पकड़ने के लिए पहुंच गईं. समय की कमी होने के कारण वह उसी स्थिति में मौके पर पहुंच गईं और साड़ी में किंग कोबरा (King Cobra) को रेस्क्यू करने में जुट गईं.


जाली में फंसे हंस के बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था शख्स, तभी हंस ने कर दिया हमला और फिर...

बता दें कि निर्जरा चित्ती और उनके पति आनंद दोनों ही कर्नाटक के बेलगाम में वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट हैं. दंपति का अपना यूट्यूब चैनल है जिसमें वो सांपों को रेस्क्यू करने के वीडियो पोस्ट करते हैं और लोगों को शिक्षित करते हैं. जो वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया है, उसमें निर्जरा चित्ती साड़ी पहने हुए कोबरा सांप को रेस्क्यू करने की कोशिश कर रही हैं. साड़ी में किंग कोबरा को रेस्क्यू करने वाला यह वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथ में मोबाइल पकड़े हुए वो एक छड़ी का इस्तेमाल करती हैं, ताकि अलमारी के पीछे छिपा हुआ सांप बाहर निकल सके.

बीच किनारे मस्ती करते नजर आए दो शेर, वीडियो में देखें शानदार नजारा

तेजी से घट रही है भारत के इस पड़ोसी देश की जमीन, जानिए क्या है वजह

इसके बाद अपनी साड़ी को संभालते हुए वो दूसरे हाथ से सांप की पूंछ को पकड़कर उसे काबू में करने की कोशिश करती हैं. हालांकि साड़ी पहनने के कारण सांप पकड़ने के दौरान उन्हें थोड़ी दिक्कत जरूर होती है, लेकिन वो इसमें कामयाब हो जाती हैं. आखिर में वो कोबरा को पकड़ लेती है और घर के बाहर निकाल कर ले आती हैं.

गड्ढे में गिर गया था बकरी का बच्चा, रेस्क्यू किए जाने के बाद मां से मिलने के लिए ऐसे लगाई दौड़

इस वीडियो को डॉ. अजयिता नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर पेेज पर शेयर किया है. जिसेे अब तक एक लाख 92 हजार 700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 8300 लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को 2100 बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

2015 में शादी का पंडाल उड़ाने की दी थी धमकी, मांगीं थी 15 लाख की रकम, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

First published: 13 September 2020, 21:55 IST
 
अगली कहानी