Home » वायरल न्यूज़ » Spain's canary islands huge chunk of a cliff collapse video goes viral
 

Video: समुद्र किनारे घूम रहे थे सैलानी, तभी पानी में आ गिरी ऊंची चट्टान और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 13:55 IST

समुद्र किनारे (Sea Beach) चहलकदमी करना तमाम लोगों को पसंद होता है. लेकिन कई बार उनकी ये पसंद उनकी जान पर भारी पड़ जाती है. जैसा कि स्पेन में देखने को मिला. दरअसल, स्पेन के कैनरी द्वीप (Canary Islands) बीते शनिवार दोपहर के वक्त चट्टान का एक बड़ा हिस्सा (Chunk Of A Cliff Collapsed) गिर गया. इस घटना के दौरान वहां की पर्यटक मौजूद थे. जैसी ही चट्टान का हिस्सा समुद्र में गिरा पर्यटकों की चीख निकल गई.

जिस स्थान पर चट्टानें गिरी वहं पहले से कई लोग खड़े हुए थे और उन्हें इस बात का पूरा अहसास था कि चट्‌टान गिरने वाली है इसी वजह से किसी पर्यटक ने पहले से ही कैमरे की रिकॉर्डिंग ऑन कर दी और पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, डर के बीच ला गोमेरा द्वीप पर एक प्रमुख आपातकाल घोषित किया गया था कि चट्टान के गिरने के बाद कैंपर मलबे में फंस सकते हैं. वेले ग्रान रे के लोकप्रिय रिसॉर्ट में अरगागा समुद्र तट पर नाटकीय दृश्य सामने आया और समुद्र तट पर छुट्टी मनाने वाले इस घटना के गवाह बने.


इस कौए ने पूरी की बचपन में पढ़ी प्यासे कौवा वाली कहानी, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैनरी द्वीप समूह के अध्यक्ष एंजेल विक्टर टॉरेस ने चट्टान गिरने की घटना का एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से दूर रहने की सलाह दी है. उन्होंने वीडियो (Video) साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, "खतरनाक और निषिद्ध साइट. हालांकि यह स्थिर लगता है, दरारें हैं, इसलिए पुनरावृत्ति का खतरा मौजूद है." अब ये वीडियो वायरल होने लगा है. जिसे देखकर यूजर्स हैरान हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि अगर वहां कोई होता तो उसकी जान भी जा सकती थी.

इस दिव्यांग किसान की मेहनत देख रह जाएंगे दंग, वीडियो देख भूल जाएंगे अपनी मजबूरी

वीडियो में देखा जा सकता है कि चट्टान का एक बड़ा हिस्सा ऊपर से जमीन की तरफ गिर रहा है. फुटेज में, फिल्माने वाला व्यक्ति भागता है क्योंकि चट्टानें उनसे कुछ ही फीट की दूरी पर गिरती हैं. इस वीडियो को अब तक दो लाख 71 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जहां लोगों ने इस वीडियो को हैरान कर देने वाला बताया.

अनोखा मेला: यहां गुलाल लगाकर दुल्हन को भगाकर ले जाते हैं लोग, लोग कर रहे विरोध

ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, जिसे नीलामी में 14 करोड़ रुपये में बेचा गया

वहीं कैनियन वीकली ने बताया कि दो हेलीकॉप्टर, गार्डिया सिविल, स्थानीय पुलिस, वैले ग्रैन रे अग्निशामक, नागरिक सुरक्षा और AEA (बचाव सेवा) के जवानों को आपदा के बाद खोज और बचाव में मदद करने के लिए तैनात किया गया है. आपातकालीन कर्मचारियों ने बताया कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है. हालांकि इस घटना के बाद से यहां पहुंचने वाले पर्यटक बेहद डरे हुए हैं.

400 साल पुरानी झील में हुआ था दिल दहलाने वाला हादसा, रातभर में चली गई थी हजारों की जान

First published: 17 November 2020, 13:56 IST
 
अगली कहानी