Home » वायरल न्यूज़ » Spider made giant snake its prey, see how all worked in the video
 

मकड़ी ने बनाया विशाल सांप को अपना शिकार, वीडियो में देखें कैसे किया काम तमाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 15:53 IST

सांप (Snake) कैसा भी हो छोटा या बड़ा, बहुत खतरनाक ही होता है. वह इंसान (Human) के साथ जानवरों (Animals) और छोटे-मोटे कीड़े मकोड़ों को भी अपना शिकार बना लेता है. लेकिन कई बार उसे भी शिकार बनना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो (Viral Video) हमें सोशल मीडिया (Social Media) में देखने को मिला. जिसमें एक छोटी सी मकड़ी (Spider) ने सांप (Snake) को अपना शिकार बना लिया और सांप कुछ नहीं कर पाया और मकड़ी का शिकार बन गया.

वीडियो में देखा जा सकता कि झाड़ियों के बीच एक सांप बैठा हुआ है उसकी नजर एक मकड़ी पर जाती है. वह मकड़ी का शिकार करने के तेजी से आगे बढ़ता है. लेकिन सांप को इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं है कि वह शिकार करने नहीं बल्कि मकड़ी का शिकार बनने के लिए खुद जा रहा है. जैसे ही सांप मकड़ी के पास पहुंचता है मकड़ी सांप के फन पर जोरदार वार करती है जिससे सांप तिलमिला जाता है.


उसके बाद सांप बहुत कोशिश करता है कि मकड़ी को निगल जाए लेकिन वह उसे निगल नहीं पाता और मकड़ी लगातार उसे काटने की कोशिश करती है. उसके बाद सांप हारकर मकड़ी को छोड़ देता है और उसके बाद मकड़ी बड़े आराम से आगे चली जाती है और सांप देखता रह जाता है. इस वीडियो को कुवैत (Kuwait) के रहने वाले नाजी अल तखीम (Naji Al Takhim) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है.

कंगारू को परेशान कर रहा था शख्स, वीडियो में देखें कैसे लिया जानवर ने बदला

वीडियो को शेयर करते हुए नाजी अल तखीम ने लिखा, विशाल मकड़ी (Giant Spider) अपनी मौत को मार देती है और सांप को काट लेती है. इस वीडियो को नाजी अल तखीम ने 29 जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक 227 व्यूज मिल चुके हैं.साथ ही 12 लाइक्स और नौ रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

शिकार करने के लिए चीते ने लगाई झाड़ियों में दौड़, वीडियो में देखें जानवर ने कैसे लगाया चूना

बिल्ली को करनी थी खाने की चोरी तो मुर्गे ने ऐसे की मदद, वीडियो देखकर देंगे दोस्ती की मिसाल

First published: 30 January 2021, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी