Home » वायरल न्यूज़ » Squirrel clashed with cobra to save her children's life, see in video how Nagraj defeated
 

बच्चों की जान बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई गिलहरी, वीडियो में देखें कैसे दी नागराज को मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 14:57 IST
Cobra and squirrel fight (Twitter )

जब बात बच्चों की सुरक्षा की होती है तो हर मां-बाप अपने सारे कामकाज छोड़कर उनकी देखरेख में लग जाते हैं. फिर चाहे चुनौती कितनी भी बड़ी क्यों न हो. ऐसा सिर्फ इंसान के साथ नहीं बल्कि जानवरों के साथ भी होता है. जब भी कोई शिकारी उनके बच्चों पर हमला करता है तो वह उन्हें बचाने के लिए पहुंच जाते हैं भले ही उन्हें इस बात का पता हो कि जिससे वह लड़ रहे हैं उससे जीतना मुश्किल ही ना मुमकिन भी है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक गिलहरी पीले कोबरा से भिड़ गई क्योंकि कोबरा गिलहरी के बच्चों की शिकार बनाने के लिए उसके इलाके में पहुंच गया था.

इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 5500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 17 लाइक्स और सात रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. वीडियो को शेयर करते हुए बताया गया कि ये वीडियो कालाहारी के जंगलों का है. जहां एक पीले रंग का सांप शिकार की तलाश करते हुए गिलहरी के घोंसले के पास पहुंच गया. जहां गिलहरी ने अपने बच्चे रख रखे थे. जैसे ही गिलहरी ने सांप को देखा वह उससे भिड़ गई जिससे कोबरा उसके घोंसले तक न जा सके. वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी कोबरा के सामने डटकर खड़ी हो गई है और वह कोबरा पर बार-बार वार करने की कोशिश कर रही है.


कोबरा गिलहरी के हर वार से बच जाता है और उसपर अपने फन से हमला कर देता है. जैसे ही कोबरा गिलहरी पर हमला करता है वह तेजी से दूसरी दिशा में चली जाती है. सांप भी फन उठाकर गिलहरी के सामने खड़ा हो जाता है और गिलहरी कोबरा के चारों ओर चक्कर काटने लगती है. गिलहरी का उद्धेश्य ये है कि कोबरा किसी भी तरह से उसके घोंसले के पास न पहुंच जाए. इसीलिए गिलहरी उसे वहां पर उलझाए रखना चाहती है.

ऊंट को देखकर जोर-जोर से चिल्लाने लगता नन्हा डॉगी, वीडियो में देखें जब पास आया तो हुआ क्या

जब कोबरा परेशान हो जाता है तो वहां से भागकर पेड़ के पास पहुंच जाता है लेकिन गिलहरी वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ती और काफी देर तक कोबरा से भिड़ती रहती है. उसके बाद क्या हुआ ये इस वीडियो में रिकॉर्ड नहीं हो पाया. हालांकि गिलहरी की हिम्मत देखकर ये कहा जा सकता है कि कोबरा बिना शिकार किए वहां से भाग गया होगा.

गुस्साए हाथी ने कर दिया भैंस पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 10 August 2021, 14:57 IST
 
अगली कहानी