Home » वायरल न्यूज़ » Swiss farmer uses helicopter to airlift wounded cow video goes viral
 

पहाड़ों के बीच में फंस गई थी गाय, किसान ने हेलिकॉप्टर की मदद से बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2020, 10:59 IST

भारत में भले ही लोग गौ हत्या रोकने की बात करते हो, बावजूद इसके यहां भारत में गायों की देखरेख के लिए उचित इंतजाम नहीं किए गए हैं. लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो आपको हैरान कर देगा कि भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग गाय को बचाने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं. दरअसल, इनदिनों एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक गाय को एयरलिफ्ट करते देखा जा सकता है. ये वीडियो स्विटजरलैंड का है. यहां एक किसान ने गाय की जान बचाने के लिए हेलिकॉप्टर बुलाया और उसे पहाड़ों के बीच से निकलवा लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक गाय स्विटजरलैंड के स्विस एलिप्स की पहाड़ियों में रास्ता भटक गई थी. गाय को वहां से पैदल ही बाहर लाने के कोई रास्ता नहीं मिला तो एक किसान ने गाय को एयरलिफ्ट करने का मन बना लिया. उसके बाद किसान ने एक हेलिकॉप्टर बुलाया और गाय को एयरलिफ्ट करा लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गाय हेलिकॉप्टर से लटकी हुई है. गाय को एयरलिफ्ट किए जाने का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.


खुदाई में निकला 1000 साल पुराना सोने के सिक्कों से भरा खजाना, इससे खरीदा जा सकता था शानदार घर

जिसे तमाम यूजर्स पसंद कर रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. ये वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हेलिकॉप्टर से एक गाय रस्सियों के सहाते लटकी हुई है और हेलिकॉप्टर पहाड़ों के बीचोंबीच उड़ रहा है. एबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, किसान ने घायल गाय को एयरलिफ्ट करने के लिए एक हेलीकॉप्टर बुलाने का फैसला लिया था.

ये है दुनिया का सबसे अद्भुत पिरामिड, जहां ताली बजाने पर सुनाई देती है चिड़ियों के चहकने की आवाज

Video: दो बाघों के बीच हुई खूंखार लड़ाई, पंजे पर खड़े होकर जैसे किया हमला देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

गाय पहाड़ों में जाने के बाद लंगड़ी हो गई थी और वह वहां से वापस आने में असमर्थ थी. इसलिए किसान गाय को किसी भी तरह से वहां से बाहर निकालना चाहता था. इस वीडियो को देखकर लोग किसान की जमकर तारीफ कर रहे हैं और दूसरों को भी गौ सेवा और उनके संरणक्ष की सलाह दे रहे हैं.

सड़क किनारे जा रहा था शख्स, पीछे से आई तेज रफ्तार गाड़ी और फिर...

First published: 25 August 2020, 10:59 IST
 
अगली कहानी