Home » वायरल न्यूज़ » Telangana Cop Babysits While Mother Writes Police Constable Exam Photo Viral
 

मासूम बच्ची के साथ इस पुलिसकर्मी ने किया ऐसा काम कि दुनिया कर रही सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 13:29 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

हमारे देश में ज्यादातर पुलिसवालों को अच्छा नहीं समझा जाता है. कुछ पुलिसवालों की वजह से पूरा का पूरा पुलिस महकमा बदनामी उठाता है. लेकिन सोशल मीडिया में इनदिनों वायरल हो रही एक तस्वीर शायद लोगों की सोच बदलने के लिए काफी है. ये तस्वीर एक पुलिस वाले की है जो एक मासूम बच्ची के साथ ऐसा काम कर रहा है. जिसे देखकर लोग उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, इस तस्वीर में तेलंगाना पुलिस में हेड कांस्टेबल मुजीब-उर-रहमान एक बच्ची को अपनी गोद में लेकर दुलार करते नजर आ रहा हैंआप ये ना समझें कि इसमें बड़ी बात क्या है. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनकी गोद में खेलती ये बच्ची की उसकी नहीं है. बल्कि उस महिला उम्मीदवार की जो तस्वीर लिए जाते वक्त पुलिस भर्ती की परीक्षा दे रही थी और एक पुलिसकर्मी परीक्षा केंद्र के बाहर अपनी ड्यूटी के साथ बच्ची की भी जिम्मेदारी संभाल रहा था.

इस तस्वीर को IPS ऑफिसर रेमा राजेश्वरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. जिसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल गोद में बच्ची को लेकर बैठा हुआ और उसे चुप कराने की कोशिश कर रहा है. ये तस्वीर तेलंगाना के महबूबनगर के बॉयज जूनियर कॉलेज में SCTPC के एग्जाम के दौरान की है. जब बच्ची की मां यहां परीक्षा दे रही थी. महिला आराम से परीक्षा दे सके इसलिए कॉन्स्टेबल ने इसकी बच्ची को संभाला.

सोशल मीडिया में यूजर्स तेलंगाना पुलिस के इस चेहरे को यूपी पुलिस के विवेक तिवारी कांड से जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि ड्यूटी के दौरान किसी के भी बच्चे को संभालना गलत है. लेकिन कोई कुछ भी कहे, क्योंकि इस कांस्टेबल ने बच्ची को संभालने की जो जिम्मेदारी निभाई वो वाकई काबिले तारीफ है.

ये भी पढ़ें- जीती जागती 'बार्बी डॉल' है ये लड़की, खूबसूरती की वजह से घर निकलना हो गया है मुश्किल

First published: 4 October 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी