Home » वायरल न्यूज़ » Mumbai Python Viral Video: Ten feet long python caught under car wheels in Mumbai Highway video goes viral
 

Python Viral Video : हाइवेे पर चलती कार के पहिए में फंंस गया अजगर, वीडियो मेंं देखेें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2020, 14:05 IST

Mumbai Python Viral Video : गर्मी और बारिश के मौसम में अक्सर सांप (Snake) और अजगर (Python) बाहर निकल आते हैं और खुले में घूमने लगते हैं. ऐसा ही एक नजारा महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में देखने को मिला. जब हाइवे (Highway) पर जा रही एक कार के पहियों में दस फुट लंबा एक अजगर फंस गया. कार के पहियों में अजगर फंसने के कार मालिक के होश उड़ गए. उसके बाद वन विभाग (Forest Department) की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को बमुश्किल कार के पहियों से बाहर निकाला. इस घटना का एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

जिसमें देखा जा सकता है कि हाइवे किनारे एक कार खड़ी हुई है और कार के पहियों में मोटा सा एक अजगर फंसा हुआ है. एक शख्स इस अजगर को निकालने की कोशिश कर रहा है. तमाम कोशिशों के बावजूद भी वह शख्स अजगर को नहीं निकाल पा रहा है. जानकारी के मुताबिक ये घटना सोमवार को मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे (Eastern Express Highway) पर घटी. जहां रेंगते हुए एक विशाल अजगर एक कार के नीचे पहुंच गया और गलती से कार के पहियों में फंस गया. घटना की जानकारी मिलते ही बचावकर्मियों का एक दल मौके पर पहुंच गया.


गुलाब के फूल पर बैठा नजर आया नीले रंग का दुर्लभ सांप, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

उसके बाद कार के पहिये में फंसे इंडियन रॉक पायथन (Indian Rock Python) को रेस्क्यू किया गया, रेस्क्यू का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रह है कि कार को राजमार्ग के एक किनारे पार्क किया गया था, जिसके पहियों के चारों तरफ 10 फीट लंबा अजगर लिपट गया. वन विभाग के बचावकर्मियों के दल ने कार उठाने और अजगर को पहिये से बाहर निकालने के लिए काफी कोशिश की. उसके बाद कुछ देर मशक्कत करने के बाद आखिरकार अजगर को बचा लिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद रहे. अजगर को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई.

60 साल के इस शख्स को नहीं मिल रही थी नौकरी, पुशअप्स कर दिखाई ताकत तो LinkedIn पर मिले कई ऑफर्स

समुद्र में डॉल्फिन के साथ तैराकी का लुत्फ उठाता नजर आया शख्स, वीडियो में देखें शानदार नजारा

इस वीडियो को वायरल भयानी (Viral Bhayani) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया. इसके साथ कैप्शन लिखा- मुंबई के ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर एक कार के पहिए के नीचे फंसे एक इंडियन रॉक पायथन को बचावकर्मियों ने मुक्त कराया. बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और यूजर्स इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं. यूजर्स अजगर को बचाने वाली टीम की जमकर सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा वाह! खुशी है कि उन्होंने इसे बचाया. एक दूसरे यूजर ने कहा- मुंबई में क्या चल रहा है? शुक्र है कि सांप को बचा लिया गया. ज्ञात हो कि सांप को रेस्क्यू किए जाने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया है.

6 महीने के बच्चे ने वाटर स्कीइंग कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें शानदार वीडियो

First published: 23 September 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी