Home » वायरल न्यूज़ » Terrifying Moment in Sea Shark Leaps Out Of Water To Snap At Man’s Legs
 

समुद्र में रिसर्च करने गए शोधकर्ता पर शार्क ने किया हमला, वीडियो देख उड़ जाएगी नींद

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 12:33 IST

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो आपकी नींद उड़ा सकता है. इस वीडियो को देखने के बाद हो सकता है कि आपको 'शार्क फोबिया' हो जाए. यानी कि शार्क के नाम से ही डर लगने लगे. इस वीडियो में एक शोधकर्ता पर शार्क ने हमला कर दिया. दरअसल, ये शोधकर्ता समुद्र में किसी चीज पर रिसर्च करने के लिए एक बड़ी नाव लेकर गए थे.

ये वीडियो अमेरिका के मैसाचुसेट्स का है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक नाव पर एक शख्स खड़ा हुआ है. उसके हाथ में मछली पकड़ने की एक छड़ है. वो पानी मेें बार-बार छड़ को डाल रहा है. तभी एक बड़ी सी शार्क उस शख्स पर हमला कर देती है. हालांकि वो शार्क का मुंह उस शख्स तक नहीं पहुंच पाता और वह बच जाता है.

बोस्टन ग्लोब के अनुसार, ये वीडियो जीवविज्ञानी ग्रेग स्कोमल का है. जो एक शोध के लिए नाव के लुगदी पर खड़े हुए थे. वो शार्क के फोटो लेने के लिए यहां खड़े हुए थे. उनके हाथ में एक लंबा सा पोल था जिसमें एक कैमरा लगा हुआ था. जिससे शार्क का फोटो लिया जा सके. उसी समय एक सफेद शार्क पानी से बाहर निकलती है और उनके उनके पैर की उंगलियों को छू लेती है. जिससे स्कोमल चौक गए. वीडियो में स्कोमल को कहते हुए सुना जा सकता है कि डिड यू सी डेट. वो इतने घबराए हुए हैं कि ये शब्द वो मुश्किल से बोल पा रहे हैं.

इस वीडियो को अटलांटिक व्हाइट शार्क कंज़र्वेंसी ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, इस तरह की मुठभेड़ दुर्लभ है, लेकिन ये वीडियो दिखाता है कि ये निश्चित रूप से संभव है. उन्होंने कहा, "सफेद शार्क जंगली और अप्रत्याशित जानवर हैं," साथ ही पानी में जाने के दौरान लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. इस वीडियो को शेयर करने के महज 18 घंटे में 2 लाख 72 हजार बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें- जब लंदन में बीच सड़क पर भिड़ गए अजगर और कबूतर, फिर देखिए हुआ क्या?

First published: 7 August 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी