Home » वायरल न्यूज़ » The battle for supremacy between elephant and rhinoceros, watch viral video
 

हाथी और गैंडा के बीच हुई वर्चस्व की लड़ाई, वीडियो में देखें किसकी हुई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2021, 13:25 IST
Rhino and Elephant fight (Social Media)

वर्चस्व की लड़ाई हर जगह देखने को मिलती है. फिर चाहे वह इंसान हो या कोई जानवर. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें अपने आप को जंगल का बॉस बताने के लिए एक हाथी और गैंड़े में लड़ाई हो गई. इस लड़ाई में जीत किसकी हुई ये जानने के लिए आपको ये वीडियो देखना पड़ेगा. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 75 लाख 78 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वहीं 35 हजार से ज्यादा बार इस वीडियो को लाइक किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक गैंडा और कुछ हाथी अपना भोजन तलाश रहे हैं. तभी एक हाथी और गैंड़ा आमने सामने आ जाते हैं. हाथी को देखते ही गैंड़ा थोड़ा सा विचलित नजर आता है लेकिन जल्द ही वह अपनी ताकत के बारे में समझ जाता है और हाथी के सामने खड़ा हो जाता है. तभी हाथी अपनी सूंड़ से एक बड़ी सी लकड़ी को उठा लेता है.


ऐसा लगता है कि गैंडे को अपने सामने देखकर हाथी गुस्सा हो गया है कि उसका विशाल शरीर देखकर भी आखिर गैंडा डरा क्यों नहीं. इसीलिए हाथी अपनी सूंड़ से लकड़ी उठाता है जिससे वह उसकी पिटाई कर सके. और उसके बाद हुआ भी कुछ ऐसा ही हाथी एक बड़ी सी लकड़ी को अपनी सूंड़ में फंसा कर ले जाता है और गैंड़ा के सामने पहुंच जाता है.

बच्चों को शिकार करने का तरीका सिखाती नजर आई शेरनी, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

गैंडा डरता नहीं है और तेजी से हाथी की ओर बढ़कर हमला करने की कोशिश करता है. हाथी की सूंड से लकड़ी नीचे गिर जाती है लेकिन हाथी थोड़ा सा पीछे हटने के बाद एक बार फिर से लकड़ी को उठाता है और तेजी से गैंडा की ओर फेंकता है. हाथी के गुस्से को देखकर गैंडा धीरे-धीरे पीछे हटने लगता है. 

गड्ढे से बाहर नहीं निकल पा रहा था शेर का बच्चा, वीडियो में देखें बचाने के लिए क्या हुआ शेरनी के साथ

First published: 4 April 2021, 13:25 IST
 
अगली कहानी