Home » वायरल न्यूज़ » The crocodile attacked the Wildebeest, then the hippopotamus ran to save it and then...
 

अफ्रीकन बारहसिंघा पर मगरमच्छ ने किया हमला तो बचाने के लिए दौड़ पड़े दरियाई घोड़े और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2021, 10:59 IST
(Youtube)

दुनिया में इंसान ही एक ऐसा जीव है जो दूसरे को मुसीबत में देखकर उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ता है. लेकिन जंगल मेें ऐसा कम ही देखने को मिलता है. जहां अगर किसी शिकारी ने दूसरे जानवर पर हमला किया तो सब वहां से भाग खड़े होते हैं और वह खुद अपनी जान बचाने की कोशिश करते हैं. लेकिन सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला. जिसे देखकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे और सोचेंगे कि इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी दूसरे जानवरों की जान बचाने के लिए शिकारी से भिड़ जाते हैं.

इस वीडिय़ो में आप देख सकते हैं कि एक मगरमच्छ ने एक अफ्रीकन बाहरसिंघा को पकड़ लिया है और तभी दो दरियाई घोड़े वहां पहुंच जाते हैं उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 70 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी स्थान पर एक झील में एक अफ्रीकन बारहसिंघा पानी पीने गया है. वह पानी पीने के दौरान झील में अंदर घुस गया है


तभी झील में मौजूर एक मगरमच्छ उसपर हमला कर देता है. मगरमच्छ बारहसिंघा की टांग पकड़ लेता है और उसे झील में खींचकर ले जाने की कोशिश करता है. लेकिन बारहसिंघा अपनी पूरी ताकत लगा देता है और मगरमच्छ उसे खींचकर नहीं ले जा पाता. इस तरह से बाहरसिंघा झील के बाहर तक निकल आता है, लेकिन मगरमच्छ ने उसके पैर को इतना कस के पकड़ रखा है कि वह छोड़ ही नहीं रहा है. बाहरसिंघा अपनी जान बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है. वहीं मगरमच्छ ने भी अपने शिकार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

गुस्से में इस शख्स का हुआ क्या हाल, वीडियो में देखें दूसरे पर फेंक रहा था प्लेट तभी बालकॉनी से गिरा धड़ाम

इस दौरान मगरमच्छ बारहसिंघा को खींचकर पानी में ले जाता है तभी दो दरियाई घोड़ों की नजर उनपर पड़ जाती है. दरियाईघोड़े बाहरसिंघा की जान बचाने के लिए आ जाते हैं पहले तो वह दूर खड़े होकर ही इस घटना को देखते रहते हैं लेकिन जैसे ही मगरमच्छ बारहसिंघा को गहरे पानी में खींचने की कोशिश करता है एक दरियाई घोड़ा उसपर हमला कर देता है और बारहसिंघा को छुड़ा लेता है. उसके बाद बाहरसिंघा झील के बाहर चला जाता है और मगरमच्छ पानी में गायब हो जाता है.

शख्स को आ गया नींद का झोंका तो युवक ने कर दी पिटाई, फिर महिला ने कैसे सिखाया पीटने वाले को सबक

First published: 15 July 2021, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी