Home » वायरल न्यूज़ » The crocodile lay comfortably on the banks of the river when the leopard attacked it, see what happened in the video
 

नदी किनारे आराम से लेटा था मगरमच्छ तभी तेंदुआ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2021, 10:59 IST

मगरमच्छ (Crocodile) भले ही पानी के अंदर या पानी के बाहर बड़े से बड़े जानवर (Animal) को अपना शिकार बना लेता हो, लेकिन कई बार कुछ जानवर भी मगरमच्छ को अपना शिकार बना लेते हैं. यूट्यूब पर हमें भी एक ऐसा ही वीडियो (Viral Video) देखने मिला. जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) ने एक मगरमच्छ को अपना शिकार बना लिया. वहीं दूसरी ओर मगरमच्छ तमाम कोशिशों के बावजूद भी तेंदुुआ का कुछ नहीं बिगाड़ पाया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी नदी के किनारे एक मगरमच्छ आराम से लेटा हुआ है. उसे इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं कि कुछ ही पलों में कोई शिकारी जानवर उसपर हमला कर अपना शिकार बनाने वाला है. इसी दौरान नदी के दूसरी ओर झाड़ियों में घूम रहे एक तेंदुआ की नजर मगरमच्छ पर पड़ जाती है और उसके बाद तेंदुआ मगरमच्छ पर हमला करने की योजना बना लेता है.


इसके लिए पहले तेंदुआ नदी में उतर जाता है और तेजी से पानी में तैरने लगता है. जैसे ही वह नदी के किनारे पहुंचता है मगरमच्छ को अपना शिकार बनाने के लिए हमला कर देता है. वह इतना धीरे-धीरे मगरमच्छ के करीब पहुंच जाता है जब तक कि मगरमच्छ कुछ समझ पाता तेंदुआ मगरमच्छ की पीठ पर सवार हो जाता है और उसे अपने जबड़ों में कस कर पकड़ लेता है हालांकि अपनी जान बचाने के लिए मगरमच्छ तेजी से पानी की ओर जाने लगता है,

लकड़बग्घों के बीच में फंस गया शेर, वीडियो में देखें डर से कैसी हो गई जंगल के राजा की हालत

लेकिन तेंदुआ की ताकत के आगे वह कुछ नहीं कर पाता और तेंदुआ अपने जबड़ों जकड़कर मगरमच्छ को पानी के बीच ले जाता है और नदी पार कर झाड़ियों में ले जाता है. उसके बाद आराम से मगरमच्छ को खाने लगता है. करीब तीन साल पुराने इस वीडियो को अब तक दो करोड़ 22 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक एक लाख 5000 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं.

कोबरा को देखते ही नेवला को याद आ गई दुश्मनी, वीडियो में देखें कैसे उल्टा पड़ गया दांव

First published: 7 March 2021, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी