Home » वायरल न्यूज़ » The dog and the crocodile face to face, see in video how hunter ran away from there
 

कुत्ता और मगरमच्छ का हो गया आमना-सामना, एक घुड़की में जान बचाकर भागा शिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 7:58 IST
Crocodile and Dog (Twitter)

मगरमच्छ बड़े से बड़े जानवर को जिंदा ही निगल जाते हैं लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. कई बार दूसरे जानवर भी उनका शिकार कर लेते हैं. या वह दूसरे जानवरों से डरकर भाग जाता है. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक कुत्ते और मगरमच्छ का आमना सामना हो गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को द डार्क साइड ऑफ नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को 17 जुलाई को शेयर किया गया था जिसे अब तक 46 हजार 200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वहीं करीब 1400 लाइक्स और 300 रिट्वीट मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मगरमच्छ एक झील से निकलकर शिकार के लिए बाहर निकल आया है. वह शिकार की तलाश में झील से निकलकर झाड़ियों में पहुंच जाता है जहां उसे एक छोटा सा कुत्ता यानी कुत्ते का पिल्ला नजर आता है. मगरमच्छ कुत्ते के पिल्ले पर हमला करने की कोशिश करता है लेकिन इससे पहले ही पिल्ला मगरमच्छ को देख लेता है.


उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. जैसे ही मगरमच्छ कुत्ते की ओर मुड़ता है कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगता है उसके बाद मगरमच्छ की हिम्मत नहीं होती कि वह पिल्ले पर हमला कर उसे अपना शिकार बनाए. जैसे ही पिल्ले ने भौंकना शुरु किया मगरमच्छ डर गया और उसने वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझी.

भूख से तड़प रहे शेरों ने शेरनी का किया शिकार, वीडियो में देखें कैसे बेरहमी से उतारा मौत के घाट

पिल्ले ने इतनी तेज चिल्लाना शुरु किया कि मगरमच्छ वहां से भागने लगा. लेकिन जैसे ही पिल्ले ने मगरमच्छ का पीछा किया मगरमच्छ तेजी से पानी की ओर भाग गया पिल्ला भी झील किनारे तक मगरमच्छ के पीछे भागा और उसके बाद वापस लौट आया.

नेवला और कोबरा के बीच में हुई जबरदस्त भिड़ंत, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागा नाग

First published: 18 July 2021, 7:58 IST
 
अगली कहानी