Home » वायरल न्यूज़ » The elephant was drinking water on the lake, then the lion attacked, see in the video how Gajraj dared
 

झील किनारे पानी पी रहा था हाथी तभी शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे दिखाई गजराज ने हिम्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2021, 8:58 IST

हाथी शारीरिक रूप से भले ही बहुत विशाल होता है लेकिन जंगल का राजा नहीं कहलाता. वहीं दूसरी ओर हाथी से काफी छोटा शेर अपनी आक्रामकता और शिकार करने के अंदाज से जंगल पर राज करता है और जंगल का राजा कहलाता है. शेर किसी भी जानवर पर हमला कर उसे अपना शिकार बना लेता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में दिखाई दिया. जिसमें एक शेर हाथी पर हमला करता नजर आ रहा है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक झील किनारे एक हाथी पानी पीने पहुंचा है. तभी एक शेर की नजर हाथी पर पड़ जाती है और वह हाथी पर हमला करने के लिए पहुंच जाता है. जैसे ही हाथी शेर को देखता है वह अपनी सूंड़ से उसे भगाने की कोशिश करता है. पहले तो शेर हाथी से डर जाता है और पीछे हट जाता है. लेकिन जंगल का राजा अपने शिकार को कहां छोड़ने वाला था. वह हाथी पर पीछे से हमला करता है. लेकिन हाथी बार-बार अपनी फुर्ती से शेर को दूर भगा देता है.


कुछ देर में दूसरा शेर भी वहां पहुंच जाता है. उसके बाद एक शेर हाथी पर पीछे की ओर से हमला कर देता है. हाथी तमाम कोशिशें करता है कि किसी तरह से शेर को नीचे गिरा दे लेकिन हाथी की ताकत का कोई फायदा नहीं होता. हाथी शेर के चुंगल से खुद को निकालने के लिए तेजी से भागता है लेकिन शेर हाथी को कहां छोड़ने वाला था, वह दूर तक हाथी पर सवार होकर चला जाता है. हाथी तेजी से चारों ओर घूमता है लेकिन शेर को गिरा नहीं पाता.

इस देश में चलती है दुनिया की सबसे धीमी गति की ट्रेन, साइकिल के बराबर है जिसकी स्पीड

उसके बाद हाथी दूसरे शेर को भगाने की कोशिश करता है, लेकिन थोड़ी सी दूर जाकर वह शेर वापस आ जाता है उसके बाद दोनों शेर हाथी को जमीन पर गिरा लेते हैं और उसका शिकार करने लगते हैं. हाथी खुद को छुड़ाने के लिए तमाम कोशिशें करता है और अपने पैर मारता है लेकिन शिकारी शेरों को चुंगल से निकल नहीं पाता और कुथ ही देर में हाथी दम तोड़ देता है.

ये हैं दुनिया के सबसे अजीबोगरीब स्कूल, जहां सबसे अलग तरीके से होती है पढ़ाई

First published: 2 March 2021, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी