Home » वायरल न्यूज़ » The fight was going on between the deer, then the lioness attacked and then...
 

हिरणों के बीच में हो रही थी लड़ाई तभी शेरनी ने कर दिया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 13:59 IST
Lioness killed deer (Twitter)

आपस में लड़ने का फायदा अक्सर तीसरा व्यक्ति ही उठाता है. ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. यकीनन होता भी कुछ ऐसा ही है. अगर परिवार के दो लोगों में झगड़ा हो जाए तो तीसरा शख्स उसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा. ये बात इंसानों के ही नहीं बल्कि जानवरों के मामले में भी सटीक बैठती है. इसी कहावत को चरितार्थ कर रहा एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें दो हिरणों के बीच लड़ाई हो गई.

इसी लड़ाई का फायदा उठाकर एक शेरनी ने हिरणों पर हमला कर दिया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को शेयर करने के बाद से लेकर अब तक 1700 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 74 लाइक्स और 14 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में दो हिरणों के बीच में जबरदस्त लड़ाई हो रही है. दोनों हिरण एक दूसरे को मात देने की कोशिश में लगे हुए हैं.


उनका ध्यान कहीं भी नहीं है और दोनों सिर्फ लड़ाई मेंं व्यस्त हैं. पास में ही कुछ और भी हिरण बैठे हुए हैं. इसी दौरान एक शेरनी की नजर लड़ाई कर रहे हिरणों पर पड़ जाती है और वह मौके का फायदा उठाने के लिए दौड़ लगा देती है. शेरनी बहुत तेजी से भागती है जिससे कि हिरणों के भागने से पहले वह उनपर हमला कर उनका शिकार कर सके. इसी दौरान पास में बैठे हिरणों को अपनी ओर आ रही शेरनी पर नजर पड़ जाती है.

आश्चर्य: इस गांव में मिला था सोने का सबसे बड़ा भंडार जितना भारत सरकार के पास भी नहीं है रिजर्व

शेरनी को आता देख हिरण अपनी जान बचाकर वहां से भाग जाते हैं लेकिन जो हिरण लड़ने में बिजी थे वह लड़ते ही रहते हैं जैसे ही शेरनी हिरणों के पास पहुंचता ही एक छलांग लगाकर उन्हें पकड़ने की कोशिश करती है. इस दौरान एक हिरण भागने में कामयाब हो जाता है लेकिन एक हिरण को शेरनी पकड़कर जमीन पर गिरा लेती है और उसे मारकर खा जाती है.

बंदर को डसने की कोशिश कर रहा था कोबरा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 19 July 2021, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी