Home » वायरल न्यूज़ » The hungry tiger was trying to hunt the baby bear, then the mother attacked and then...
 

भालू के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था भूखा बाघ तभी मां ने कर दिया हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 10:58 IST

मां सच में मां ही होती है जो अपने बच्चों के तब भी काम आती है जब भगवान भी उनकी मदद के लिए नहीं आता और वह अपनी जान पर खेलकर उनकी रक्षा करती है. वह हर हाल में अपनी बच्चे की सुरक्षा चाहती है. ये बात इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों पर भी लागू होती है जो अपने बच्चों से इंसानों से भी ज्यादा प्यार करते हैं क्योंकि कई बार इंसान ऐसा कर सकता है लेकिन जानवर अपने बच्चों के साथ नहीं इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला.

जिसमें एक भूखे बाघ ने भालू के एक बच्चे पर हमला कर दिया तभी बच्चे की मां उसे बचाने के लिए वहां पहुंच गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 34 हजार 700 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 64 लाइक्स और 10 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. 


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक भूखा बाघ शिकार की तलाश कर रहा है और उसी दौरान उसे भालू का एक बच्चा दिख जाता है. वह बिना समय गंवाए भालू के बच्चे पर हमला कर देता है. लेकिन बच्चे की सुरक्षा में मुस्तैद बैठी उसकी मां बच्चे को बचाने के लिए पहुंच जाती है और बाघ से भिड़ जाती है. फिर क्या था दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई शुरु हो जाती है. इस दौरान भालू का बच्चा वहां से चला जाता है और उसकी मां बाघ से लड़ने लगती है.

सड़क पार करते वक्त कार से टकरा गया गधा, वीडियो में देखें मां को देख कैसे खड़ा हो गया बच्चा

बाघ और भालू के बीच जबरदस्त लड़ाई होती है और आखिर में भालू बाघ को वहां से खड़ेदने में कामयाब हो जाता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कई बार तो ऐसा लगता है कि बाघ भालू को अपना शिकार बना लेगा लेकिन भालू हिम्मत नहीं हारता और आखिर तक लड़ता है. भालू की हिम्मत के आगे बाघ हार मान लेता है और वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझता है.

कोबरा से भी बहुत ज्यादा जहरीले हैं ये जीव, काटने से चंद सेकेंड में ही हो जाती है इंसान की मौत

First published: 13 September 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी