Home » वायरल न्यूज़ » The largest animals on Earth, Elephant and Rhinoceros fights each other, watch the video viral
 

हाथी और गैंडा के बीच हुई खतरनाक जंग, वीडियो में देखें किसने किया इलाके में कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2020, 10:59 IST

Fight between elephant and Rhinoceros: प्रकृति (Nature) ने जंगल (Jungle) के नियमों को अनोखा बनाया है. जहां बड़े जानवर अपने इलाकों पर कब्जा कर लेते हैं और दूसरों को वहां आने तक नहीं देते हैं. इनमें से मांसाहारी और खूंखार जानवरों का कब्जा पूरे इलाके पर होता है और वह यहां का राजा बन जाता है. वह छोटे जानवरों को अपना शिकार बनाकर अपनी भूख शांत करते हैं और मजे से रहते हैं. लेकिन तब क्या होता होगा जब दो विशाल और ताकतवर जानवर ही आपस में भिड़ जाते होंगे?

सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) इनदिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक हाथी और गैंडा के बीच जबरदस्त लड़ाई देखी जा सकती है. दोनों के बीच ये लड़ाई इलाके में कब्जे को लेकर हुई. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से हाथी और गैंडा हार मानने को तैयार नहीं है और एक दूसरे को खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस शानदार वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.


इस वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता कि एक गैंडा अपने छोटे बच्चे के साथ अपने इलाके में घूम रहा है. तभी वहां एक हाथी आ जाता है. हाथी को अपने इलाके में आता देख गैंडा आग बबूला हो जाता है और हाथी (Elephant) की ओर तेजी से दौड़ता है. लेकिन विशालकाय हाथी हार कहां मानने वाला था. उसने भी गैंडे पर वार कर दिया. उसके बाद हाथी ने गैंडे को ऐसे खदेड़ा कि उसे अपनी जान बचाना मुश्किल पड़ गई.

इस युवक का साइकिल चलाने का अंदाज देख थम जाएंगी आपकी सांसें, वीडियो में देखें हैरतंगेज नजारा

उसके बाद गैंडा (Rhinoceros) इलाके छोड़कर अपने बच्चे समेत वहां से चला जाता है. इस वीडियो को देखकर यूजर्स बहुत खुश हो रहे हैं. सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 19 दिसंबर को शेयर किया था. जिसे अब तक 13 हजार 300 से ज्यादा बार देखा जा सकता है. साथ ही इस वीडियो को 990 लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 118 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. 

मां की ममता के आगे प्रकृति ने मानी हार, वीडियो में देखें जब हुई बर्फबारी तो पक्षी ने कैसे की अपने बच्चों की सुरक्षा?

First published: 22 December 2020, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी