Home » वायरल न्यूज़ » The leopard was hunting deer when wild dogs came, see how the leopard ran in the video
 

हिरण का शिकार कर रहा था तेंदुआ तभी जंगली कुत्तों ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर लकड़बग्घा ने कैसे छीना शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2021, 8:57 IST

जंगल के नियम बड़े ही अजीबोगरीब होते हैं. यहां कब कौन सा जानवर किस जानवर पर हमला कर उसे ठिकाने लगा दे कोई नहीं जानता. कई बार तो खुद शिकारी भी यहां शिकार बन जाता है. तो कई बार शिकारी जानवर को अपनी जान बचाने के लिए शिकार को छोड़कर ही भागना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) को एक हिरण (Deer) का शिकार करते देखा जा सकता है.

तभी कुछ जंगली कुत्ते वहां पहुंच जाते हैं और उसके बाद जो होता है वह देखने लायक था. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुरेंद्र मेहरा (Surenda Mehra) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'जंगल के नियमों की एक छोटी कहानी. शक्तिशाली शिकारी, लुटेरे.. और साफ करने वाले.' ये वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.


इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) भी हैरान हैं कि आखिर कुत्तों को देखकर तेंदुआ (Leopard) की हालत खराब क्यों हो गई और वह शिकार को छोड़कर ही भाग गया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तेंदुआ ने एक हिरण को पकड़ रखा है. वह एक पेड़ के पास हिरण को घसीटते हुए ले जाता है और उसे खाने की कोशिश करता है. तभी वहीं कई जंगली कुत्ते आ जाते हैं. जंगली कुत्तों को देखकर तेंदुआ की हालत खराब हो जाता है और वह हिरण को छोड़कर पेड़ पर चढ़ जाता है. जैसे ही तेंदुआ हिरण को छोड़ता है हिरण भागने लगता है लेकिन जंगली कुत्ते उसे अपना निवाला बना लेते हैं.

जिराफों के बीच हुई अजीबोगरीब लड़ाई, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

एक कुत्ता हिरण की टांग पकड़ लेता है और उसे जमीन पर गिरा लेता है. उसके बाद बाकी के कुत्ते भी उस पर टूट पड़ते हैं खाने लगते हैं. इस दौरान कुत्तों का पूरा झुंड हिरण को खींचकर ले जाने की कोशिश करता है. तभी वहां एक लकड़बग्घा आ जाता है. जैसे ही कुत्तों की नजर लकड़बग्घा पर पड़ती दो तीन कुत्ते उसकी ओर दौड़ते हैं लेकिन लकड़बग्घा हिरण के पास तक पहुंच जाता है. उसके बाद एक और लकड़बग्घा आ जाता है फिर फिर कुत्ते हिरण को छोड़ देते हैं और लकड़बग्घे मजे से दावत उड़ाते हैं. इस वीडियो को अब तक 1100 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

इस देश में पतली नहीं बल्कि मोटी लड़कियों से शादी करना पसंद करते हैं लड़के, हैरान कर देने वाली है वजह

First published: 23 February 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी