Home » वायरल न्यूज़ » The lion was passing through the road when the deer came in front, see what happened in the video
 

सड़क से गुजर रहा था शेर तभी सामने आ गया हिरण, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2021, 16:25 IST
Lion attacks deer (Social Media)

जंगल का राजा शेर किसी भी वक्त किसी भी जानवर पर हमला कर उसे अपना शिकार बनाने की ताकत रखता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक शेर एक हिरण पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह सड़क से गुजर रहा था. सबसे खास बात ये है कि शेर ने हिरण को उस वक्त शिकार बनाया जब शेर को किसी शिकार की जरूरत नहीं थी और वह आराम से सड़क पर घूम रहा था. लेकिन हिरण की किस्मत ठीक नहीं थी और वह शेर के सामने पहुंच गया.

फिर क्या था शेर ने बिना बुलाए दावत का इंतजाम कर दिया. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया हगै. इस वीडियो को अब तक 65 लाख 33 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल से बीच से गुजर रही एक सड़क पर एक शेर आ जाता है. शेर को देखकर वाहन चालक अपनी अपनी गाड़ियों को रोक लेते हैं जिससे पूरी सड़क पर जाम लग जाता है. लेकिन जंगल का राजा इन गाड़ियों के बीच से गुजरते हुए सड़क पर चला जा रहा है.


ऐसा लगता है कि वह शिकार की तलाश में घूमने नहीं निकला वरना उसकी चाल में शिकारियों जैसा हाल देखने को मिलता. जब शेर गाड़ियों से आगे निकल जाता है तो गाड़ियां भी धीरे-धीरे उसके साथ चलने लगती हैं. गाड़ियों में बैठे लोग शेर की तस्वीरें और वीडियो बनाने में व्यस्त हैं. तभी पास की झाड़ियों से एक हिरण निकलकर सड़क पर आ जाता है. हिरण को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि कोई शिकारी खुली सड़क पर उसका इंतजार कर रहा है.

हिरण का शिकार करने के लिए तेंदुआ ने लगाई ऐसी छलांग, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

जैसे ही हिरण सड़क पर आता है शेर छलांग मारकर उसे पकड़ लेता है लेकिन हिरण भागने की कोशिश करता है तो शेर उसके पिछले पैरों को पकड़ लेता है. हिरण अपने पैरों को जोर-जोर से मारना शुरु कर देता है लेकिन शेर उसे छोड़ता नहीं है. हिरण भागने की कोशिश करता है तो शेर उसकी गर्दन में अपने मजबूत दांत मार देता है और जमीन पर गिरा लेता है और उसके बाद वह हिरण को मारकर खा जाता है.

लंगूर को जंगल में मिला था शेर का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे पिता की तरह करता है परवरिश

First published: 4 April 2021, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी