Home » वायरल न्यूज़ » The picture of a owl hidden in the tree stem goes viral
 

दुनियाभर में वायरल हो रही है अनोखी तस्वीर, जानें क्या है पूरी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 16:10 IST

सोशल मीडिया में आए दिन कोई ना कोई वीडिया या तस्वीर वायरल होती रहती है. जो अपने आप में औरों से अगल होती है. ऐसी ही एक तस्वीर इनदिनों सोशल मीडिया में फिर से वायरल हो रही है. जिसमें एक उल्लू पेड़ के तने में छिपकर सोते हुए दिखाई दे रहा है. लेकिन ये तस्वीर यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, क्योंकि इस तस्वीर में उल्लू को बमुश्किल से आप ढूंढ पाएंगे और किसी की भी आंखें पेड पर बैठे उल्लू को पहचान नहीं पाएंगी. इस तस्वीर में उल्लू को पहली बार में पहचानना तो एकदम मुश्किल है.

इस तस्वीर को 67 साल के एलिस मैकके ने अपने कैमरे में कैद किया है. बता दें कि मैकके एक रिटायर स्कूल टीचर हैं और कनाडा स्थित अपने होमटाउन ओटावा गई हैं. 

मैकके बताती है कि, "ब्रिटानिया कंजर्वेशन एरिया में घूमते वक्त मेरी नजर पेड़ के तने में मजे से सो रहे उल्लू पर पड़ी. मैंने पहली बार किसी उल्लू को इस तरह छिपकर सोते हुए देखा था, जिसे देखकर मैं काफी रोमांचित महसूस कर रही थी.” 

बता दें कि आमतौर पर उल्लू शिकारियों से बचने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं. जिससे शिकारी उन्हें पहचान ना सकें और वो शिकार होने से बच जाएं. यही नहीं उल्लुओं की ये रणनीति उन्हें दूसरे जंगली जानवरों और पक्षियों से बचाने में मदद करती है.

भूकंप आने से 53वीं मंजिल पर बने स्विमिंग पूल से गिरने लगा पानी और फिर...

First published: 25 April 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी