Home » वायरल न्यूज़ » The python was lying on the bank of the lake when the crocodile attacked and then...
 

झील के किनारे लेटा था अजगर तभी कर दिया मगरमच्छ ने हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 15:28 IST
(Twitter )

अजगर इतने खतरनाक सांप होते हैं कि वह अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं. वहीं दूसरी ओर मगरमच्छ भी ऐसे ही शिकारी होते हैं जो अपने शिकार पर हमला करते हैं और उसका काम तमाम कर देते हैं. हालांकि अजगर अपने शिकार को निगलने में थोड़ा सा वक्त लेता है लेकिन मगरमच्छ पलक झपकते ही शिकार को निगलने की ताकत रखता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला. जिसमें एक मगरमच्छ ने अजगर पर हमला कर दिया.

अब क्योंकि दोनों ही बड़े शातिर शिकारी होते हैं तो आप ये जानना चाहते होंगे कि इस हमला ने अजगर की जान बची या उसने मगरमच्छ को मात देती. इसके लिए तो आपको ये वीडियो देखना पड़ेगा. इस वीडियो को भी ट्विटर पर शेयर किया गया है. 27 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 66 हजार 400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1100 से ज्यादा लाइक्स और 200 से अधिक रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी झील के बाहर एक बड़ा सा अजगर लेटा हुआ है संभवत वह पानी से निकलकर ही किनारे पर पहुंचा है और आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है. अजगर बहुत विशाल है इसलिए वह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. तभी एक मगरमच्छ झील से निकलकर किनारे की ओर पहुंच जाता है. मगरमच्छ की नजर अजगर पर पड़ जाती है और वह उसपर हमला कर देता है.

ये हैं बाइकर दादी जो फिल्मी अंदाज में सड़कों पर दौड़ाती हैं स्पोर्ट्स बाइक, हैरान कर देगा वीडियो

जबतक कि अजगर कुछ समझ पाया या खुद को संभाल पाता मगरमच्छ उसे खींचकर पानी में ले जाता है और उसे अपना शिकार बना लेता है. मगरमच्छ के जबड़ों से निकलने के लिए अजगर बहुत कोशिश करता है लेकिन मगरमच्छ उसे जोर-जोर से हिलाता है और एक ही झटके में निगल जाता है क्योंकि कुछ ही सेकंड बाद अजगर के हिलने डुलने की कोई हलचल पानी में दिखाई नहीं दी.

बंदर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था तेंदुआ, वीडियो में देखें शिकारी को कैसे दी मात

First published: 29 July 2021, 15:28 IST
 
अगली कहानी