Home » वायरल न्यूज़ » The squirrel was going to build a nest when the dangerous snake came in the middle, see what happened in the video
 

घोंसला बनाने जा रही थी गिलहरी तभी बीच में आ गया खतरनाक सांप, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2021, 11:58 IST

सांप और नेवले की दुश्मनी जगजाहिर हैआपने भी कई बार नेवला और सांप की लड़ाई के किस्से सुने होंगेलेकिन क्या कभी किसी गिलहरी को सांप से मुकाबला करते देखा हैअगर नहीं तो चलिए आज हम आपको गिलहरी और सांप की जबरदस्त लड़ाई का वीडियो दिखाते हैंजिसे देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगेगिलहरी और सांप की लड़ाई का ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसलइस वीडियो में एक गिरहरी खतरनाक सांप से टक्कर लेती नजर आ रही हैवीडियो इतना खतरनाक है कि एक बारगी आप भी इसे देखकर खौफ खा जाएंगेयही नहीं ये छोटी सी गिलहरी सांप पर भारी भी पड़ जाती है और सांप को वहां से खदेड़ देती हैसांप अपनी जान बचाकर भागने में ही अपनी भलाई समझता है चलता बनता हैये वीडियो अमेरिका के कैलिफॉर्निया में किसी ने शूट किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गिलहरी सांप के पास चुपचाप बैठी है और अचानक वह सांप पर हमला कर देती हैइसके बाद दोनों में सांप और नेवले की तरह लड़ाई होने लगती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी सांप को काटने के लिए जाती है और सांप उस पर फुंकार मारता हैदोनों की लड़ाई के बीच सांप बार-बार आगे बढ़ने की कोशिश करता है लेकिन गिलहरी उसे आगे नहीं जाने देती.

वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि सांप गिलहरी को डस लेगा, लेकिन ऐसा वो ऐसा नहीं कर पाता. गिलहरी पूरी चालाकी से सांप से दूर हो जाती है और कुछ सेकेंड बाद ही उस पर फिर से हमला कर देती हैगिलहरी बार-बार सांप की पूंछ पर काटने के लिए उसके करीब जाती है और उसकी पूंछ पर हमला करती है.

इस जानवर को देखकर तेंदुआ की निकल गई चीख, वीडियो में देखें कैसे जान बचाकर भागा खूंखार शिकारी

पूरे वीडियो में गिलहरी हर बार सांप पर भारी पड़ती नजर आ रही है. आखिर में सांप परेशान हो जाता है और गिलहरी उसे छोड़कर वहां से भाग जाती हैबता दें कि गिलहरी सांप से अपना घोंसला बचाने के लिए उस पर भिड़ जाती हैवीडियो में बार-बार दिखाई दे रहा है कि गिलहरी सांप को अपने घोंसले के पास से हटाने के लिए चुनौती दे रही है.

मगरमच्छ को खाना खिलाने गई महिला वैज्ञानिक खुद बन गईं शिकार, देखकर लोगों की कांप गई रूह

First published: 28 February 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी