Home » वायरल न्यूज़ » This Girl is a Motivation for the handicapped peoples she gyming on one leg
 

लोगों को ऐसे मोटिवेट करती है ये लड़की, वीडियो देखकर अपनी परेशानी भूल जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 13:23 IST

हर इंसान अपनी नाकामियों का कारण अपनी शारीरिक अक्षमताओं को बताया है. लेकिन दुनियाभर में ऐसे बहुत से लोग है जो तमाम विकृतियों के बावजूद हार नहीं मानते और दुनिया के सामने एक मिसाल पेश करते हैं. बता दें कि 3 दिसंबर को दुनियाभर में विकलांग दिवस मनाया जाता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो विकलांग होने के बावजूद लोगों को मोटिवेट करती है. उसके मोटिवेट करने का तरीका है फर्राटेदार जिम करना. इस लड़की का एक पैर नहीं है.

इस लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की का एक पैर नहीं है. बावजूद इसके वह दूसरे लोगों की ही तरह जिमिंग करती है. फिर चाहे वेट लिफ्टिंग हो या कुछ और इस लड़की कुछ भी करने में कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि उसने अपनी इसी कमजोरी को अपनी ताकत बना लिया है.

वहीं इस वीडियो को देखकर कई लोगों को इससे प्रेरणा ले रहे हैं. 39 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे यह लड़की जिम में कई किलो का वजन उठाकर वेट लिफ्टिंग कर रही है. खुद को थोड़ा संभालते हुए पहले वह बड़े-बड़े डंबल उठाती है और बाद में वेट लिफ्टिंग शुरू कर देती है. वीडियो देखकर लोग इस लड़की की खूब तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जिस विमान को उड़ा रहा था पायलट, उसी में यात्रा कर रहे थे उसके स्कूल टीचर, भावुुक मुलाकात देख रो पड़े यात्री

First published: 3 December 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी