Home » वायरल न्यूज़ » This is how a child took a bath with a jugaad in winter with low water
 

कड़ाके की ठंड में ऐसे करें पानी की बचत सर्दी भी रहेगी दूर, वीडियो में देखें बच्चे का अनोखा तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2020, 16:25 IST

उत्तर भारत (Nothern India) के पहाड़ी इलाकों (Hills Areas) में इनदिनों जमकर बर्फबारी (Snowfall) हो रही है. जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखा जा रहा है. सर्दी ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में लोग घर से बाहर निकलने में भी घबरा रहे हैं. वहीं ठंड के कारण नहाने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन कई जगह ऐसी भी होती है जहां लोग पानी भी गर्म नहीं कर पाते ऐसे में उन्हें कई-कई दिन बिना नहाए रहना पड़ता है.

सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) इनदिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक बच्चे को ठंड के दौरान नहाते देखा जा सकता है. इस वीडियो को सबसे खास बात ये है कि बच्चे के पास कम पानी है या वह पानी की बचत करना चाहते हैं जिसके लिए वह एक अनोखी तरकीब निकालता है. वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे.


इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी पंकज राजपूत (Pankaj Rajpoot) ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब वायरल होने लगा है. वायरल वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि एक बच्चा नहाने एक बहुत ही बढ़िया जुगाड़ निकालता है. वहीं पहले ईंटों से एक चूल्हा बनाता है और उसके बाद वह उस चूल्हे पर एक बड़ी सी कड़ाही रख देता है चूल्हे में आग जलाने के बाद वह कड़ाही के पानी में बैठ जाता है जिससे पानी भी गर्म रहे और वह आराम से नहा सके.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोर-जोर से हिलने लगी जमीन, वीडियो में देखें भूकंप से कैसे डरे लोग

उसके बाद बच्चा एक मग से अपने ऊपर पानी डालने लगता है जो वापस कड़ाही में आ जाता है और जमीन पर नहीं फैलता. जिससे पानी की बर्बादी भी रुक जाती है और उसे ठंड भी नहीं लगती. ये देसी जुगाड़ सोशल मीडिया यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. यकीनन ये वीडियो देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे कि छोटे बच्चे भी तमाम तरह के जुगाड़ बनाने में माहिर होते हैं.

खौफनाक Video: पहाड़ पर चढ़ते वक्त ऊंचाई से गिरा नीचे, लेकिन हुआ ऐसा चमत्कार कि बच गई जान

First published: 30 December 2020, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी