Home » वायरल न्यूज़ » This person treated a lazy buffalo like this, you will be surprise by watching the video
 

इस शख्स ने आलसी भैंस का इस तरह किया इलाज, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 12:59 IST
Man kicked buffalo (Twitter)

आलस यकीनन इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन होता है. आलस की वजह से ही इंसान कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्य नहीं कर पाता जो उसकी जिंदगी के लिए जरूरी होते हैं. इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों में भी ऐसा ही प्रवृति पाई जाती है जो उन्हें समय पर अपना काम करने से रोकती है. लेकिन अगर पालतू जानवरों में इस तरह का व्यवहार देखने को मिले तो उसका मालिक उसका जरूर इलाज कर देता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक आसली भैंस को देखा जा सकता है. जब भैंस ट्रक में चढ़ने पर आनाकानी करती है तो उसका मालिक उसका कैसे इलाज करता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, आलस का इलाज.... आलस आपका दुश्मन कैसे होता है...दर्द तो देता ही है.. इस वीडियो को अब तक साढ़े पांच सौ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 52 लाइक्स और 11 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर भैंसों के एक बाड़े में एक ट्रक खड़ा हुआ है. इसी ट्रक में भैंसों को लादा जा रहा है. एक भैंस तो ट्रक में चढ़ गई है लेकिन दूसरी भैंस ट्रक में चढ़ने में आनाकानी कर रही है. भैंस का मालिक भैंस को ट्रक में चढ़ाने के लिए उसे बार-बार खींचता है लेकिन वह पूरी ताकत से बाहर की ओर ही हो जाती है. भैंस की इन हरकतों को देखकर मालिक को गुस्सा आ जाता है और वह भैंस के पीछे जाकर उसकी पूंछ को ऊपर उठाकर एक लात भैंस के मार देता है जिससे भैंस तुरंत ट्रक में चढ़ जाती है.

बंदर के पास आकर शैतानी कर रहा था बच्चा तो ऐसा मारा मुक्का, वीडियो में देखें मां ने कैसे लगाया गले

बता दें कि यहां पुलिस अधिकारी रुपिन शर्मा ने भैंस को आसली बताया है लेकिन उन्होंने मजाकिया अंदाज में ये सिर्फ इसलिए बोला है कि अगर कोई आलसी है तो उसका इस तरह से इलाज किया जा सकता है. हालांकि यहां भैंस के आलसी होना का कोई सबूत नहीं दिख रहा है क्योंकि भैंस डर की वजह से ट्रक में नहीं चढ़ रही न कि आलस की वजह से. हम और हमारी टीन जानवरों पर इस तरह के क्रूर व्यवहार का समर्थन नहीं करते.

छप्पर में फंसे कोबरा को देखकर युवक को आ गई दया, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 18 July 2021, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी