Home » वायरल न्यूज़ » This Pizza Outlet Put Up Poster To Offer Food To Homeless People Going Through Dustbin For Food
 

लोगों का ऐसे दिल जीत रहा है ये पिज्जा आउटलेट, भूखे लोगों को मुफ्त में खिलाता है पिज्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2018, 15:11 IST

दुनियाभर में आज भी लाखों-करोड़ों लोग या तो भूखे पेट सोते हैं या फिर उन्हें भर पेट खाना ही नहीं मिल पाता. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति अपने बिजनेस को इंसानियत के लिए खोल दे तो इसे इंसानियत से कहीं कुछ ज्यादा नाम दिया जाएगा. ऐसा ही कुछ किया है अमेरिका की प्रसिद्द पिज्जा चैन कंपनी ने. जिससे एक पिज्जा आउटलेट पर भूखे और बेघर लोगों को फ्री पिज्जा खिलाने की शुरुआत की है.

अब इस पिज्जा चैन की दुनियाभर में जमकर तारीफ हो रही है. दरअसल, अमेरिका की सबसे प्रसिद्ध पिज्जा चैन लिटिल सीजर की फार्गो ब्रांच ने उत्तरी डकोटा में इसकी शुरुआत की है. उन्होने इसके लिए अपने आउटलेट के बाहर एक बोर्ड लगाया है. जिस पर दिल को खुश और दिमाग को सोचने पर मजबूर कर देने वाला संदेश लिखा है.

आउटलेट ने इसकी शुरुआत तब की जब उन्होंने एक शख्स को कूड़े के ढेर से खाना चुनते देखा. उसके बाद उन्होंने भूखे लोगों को फ्री में पिज्जा खिलाने का ऑफर शुरु कर दिया. इस आउटलेट के कर्मचारियों ने एक कांच के बोर्ड पर बहुत ही खूबसूरत मैैसेज लिखा है, जिसमें लिखा है, “आप एक इंसान है और एक डंपस्टर के खाने से कहीं ज्यादा मूल्यवान. आज आउटलेज के खुलने पर यहां पिज्जा खा सकते हैं पानी पी सकते हैं वो भी बिना किसी पैसे के.”

इसी के साथ बोर्ड पर लिखा गया है कि, यहां आने में किसी तरह की कोई तकलीफ या शर्म महसूस ना करें. साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि प्लीज हमसे सवाल ना पूछें.

रेस्तां के बाहर लगा ये संदेश वाला बोर्ड अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसने अमेरिकी लोगों के साथ दुनियाभर के लोगों के दिलों को छू लिया है. तमाम लोगों ने इस पोस्ट पर अपने अपने विचार रखे हैं. और इस तरह की पहले को इंसानियत के लिए बेहतर काम बताया है. कुछ लोगों ने इस पोस्टर को पहली बार शेयर करने वाले को धन्यवार भी कहा है कि आपने इसे दुनिया के सामने लाने के लिए अच्छा काम किया.

ये भी पढ़ें- ऐसे जिंदगी जीते हैं सेंटीनल द्वीप के लोग, जिन्होंने तीर-कमान से कर दी अमेरिकी टूरिस्ट की हत्या

First published: 22 November 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी