Home » वायरल न्यूज़ » This young man use jugaad with the cooker to take steam, see viral video
 

स्टीम लेने के लिए इस युवक ने कुकर से बनाई ये जबरदस्त जुगाड़, वीडियो देख करेंगे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2021, 15:26 IST
Desi jugaad for steam (Youtube)

कोरोना काल में ज्यादातर लोग सर्दी जुकाम से पीड़ित हैं. जिससे निजात पाने के लिए डॉक्टर्स उन्हें दवाईयों के साथ भाग यानी स्टीम लेने की भी सलाह ले रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे. क्योंकि इस वीडियो में एक शख्य स्टीम लेने के लिए जिस तरह के जुगाड़ का इस्तेमाल कर रहा है वह वाकई काबिले तारीफ है. क्योंकि युवक ने एक कुकर के सहारे ये जुगाड़ बनाया है और इसकी मदद से वह खूब भाप ले रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग बोल रहे हैं कि भारत में कुछ भी मुमकिन है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक ने देसी जुगाड़ का इस्तेमाल कर प्रेशर कुकर से स्टीम लेना का जुगाड बनाया है. उसने कुकर में सीटी की जगह एक लंबे से पाइप को जोड़ दिया है और उसके बाद उसने एक और पाइक को जोड़ा है जो उसे कुकर से दूर ले जा रहा है. जहां उसने पाइप से एक कीप लगा रखा है. कुकर एक चूल्हे पर रखा है जिसमें पानी भरा हुआ है. चूल्हे में तेज आग जल रही है. जैसे ही पानी खौलता है कीप के मुंह से भाग निकलने लगती है. युवक कीप के ठीक सामने खड़े होकर भाप लेता नजर आ रहा है.


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. इसलिए लोग ज्यादा से ज्यादा भाप में ले रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में बिजली और स्टीमर न होने के कारण लोग अपना देसी जुगाड़ अपना रहे हैं. इससे पहले भी देसी जुगाड़ के ऐसे कई वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो चुके हैं. जहां भारतीय गांवों के लोग कोविड-19 को हराने के लिए कई प्रयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

तेंदुआ ने किया हिरण का शिकार तो छीनने के लिए पेड़ पर चढ़ गए शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वीडियो में एक आदमी 'देसी जुगाड़' करता हुआ दिखाई दे रहा है, आप देख सकते हैं कि वह प्रेशर कुकर का उपयोग करके भाप कैसे लेता है. उसने कुकर की सीटी को 90 डिग्री के पाइप से बदल दिया और दूसरे छोर पर एक कीप लगा दी है. इस तरह वह खड़े रहते हुए आसानी से भाप लेते हुए नजर आ रहा है.

अजगर ने बनाया बंदर को शिकार, वीडियो में देखें कैसे उतारा मौत के घाट

First published: 24 May 2021, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी