Home » वायरल न्यूज़ » Three cobras trying to hunt chicken, see how the mother taught the lesson
 

मुर्गी के बच्चों का शिकार करने पहुंचे थे तीन कोबरा, वीडियो में देखें मां ने कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2021, 9:59 IST
Cobras trying to hunt chicken (Social Media)

मां आखिर मां होती है, फिर चाहे वह इंसान की हो या किसी जानवर की. जब भी उसके बच्चे पर कोई मुसीबत आती है मां अपने बच्चे को बचाने के लिए आ जाती है. फिर चाहे मां की ही जान क्यों न चली जाए. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसे देखकर कोई भी दंग रह जायेगा. क्योंकि इस वीडियो में एक मुर्गी अपने चूजों की जान बचाने के लिए एक नहीं बल्कि तीन-तीन कोबरा सांपों से भिड़ गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को स्नेक टीवी नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 37 लाख 32 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी घर के खंडहर में एक मुर्गी अपने चूजों के ऊपर बैठी हुई है. मुर्गी के सामने तीन कोबरा सांप फन उठाकर खड़े हुए हैं. तीनों कोबरा मुर्गी के बच्चों का शिकार करने के लिए यहां पहुंचे हैं. लेकिन मुर्गी अपने बच्चों को बचाने के लिए वहां डटी रहती है.


वह अपने चूजों के ऊपर बैठ जाती है और कोबरा बार-बार मुर्गी के पास जाकर उसके चूजों को खाने की कोशिश करते हैं. तभी मुर्गी कोबरा पर अपनी चोंच से हमला कर देती है जिससे कोबरा तिलमिला जाते हैं और इधर-उधर भागते हैं. मुर्गी डरती नहीं है और काफी देर तक कोबरों के सामने बैठी रहती है. इसी दौरान एक कोबरा हिम्मत कर मुर्गी के नीचे घुस जाता है और बच्चों को खाने की कोशिश करता है.

25 साल की महिला ने दिया नौ बच्चों को जन्म, सभी का स्वास्थ्य देख डॉक्टर रह गए दंग

तभी मुर्गी अपनी चोंच से कोबरा पर टूट पड़ती है तब तक उसे काटती रहती है जब तक कि कोबरा वापस नहीं चला जाता. इस दौरान मुर्गी अपने चूजों के ऊपर से हट जाती है और चूजे इधर-उधर भागने लगते हैं. कोबरा और मुर्गी के बीच काफी देर तक ऐसे ही जंग चलती रहती है आखिर में कोबरा मुर्गी से हार जाते हैं और वहां से जाने लगते हैं. 

सांप पर हमला करना नेवला को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें कैसे पड़ गए जान बचाने के लाले

First published: 6 May 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी