Home » वायरल न्यूज़ » Tiger children seen having fun with mother video goes viral
 

मां के साथ मस्ती करते दिखे बाघ के बच्चे, वीडियो में देखें कैमरों की आवाज सुनकर कैसे दिए रिएक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2021, 19:52 IST

जंगल का जीवन (Wild Life) बहुत सी चुनौतियों से भरा होता है. जंगली जानवर (Wild Animal) शिकार से लेकर अपनी सुरक्षा के सभी नियम अपनी मां से सीखते हैं. किसी जानवर का शिकार करना हो या फिर इंसानों की मौजूदगी के बारे में जानना हो, मां अपने बच्चों के बचपन में ही इन सभी के बारे में बता देती है. सोशल मीडिया (Socail Media) में एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक मादा बाघ (Female Tiger) अपने बच्चों को जिंदगी के गुण सिखाती नजर आ रही है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल (Jungle) में मादा बाघ बैठी हुई है और उसके दो बच्चे उसके पास बैठे हैं. वह अपनी मां के साथ जमकर मस्ती कर रहे हैं. इसके बाद तीसरा बच्चा भी उसके पास पहुंच जाता है और वह भी अपनी मां के साथ मस्ती लगते हैं. जब बच्चे अपनी मां के साथ समय बिता रहे हैं उसी दौरान कई टूरिस्ट भी वहां पहुंच जाते हैं और अपने-अपने कैमरों से इस प्यारे से परिवार की तस्वीरें उतारने लगते हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरों की आवाज सुनकर बच्चे थोड़ा सा चौकन्ना हो जाते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुरेंदर मेहरा (Surinder Mehra) ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुरेंदर मेहरा ने लिखा, एक दिन ये बाघ कैमरा शटर की आवाज के साथ-साथ आसपास इंसानों के होने की पहचान करना शुरु कर देंगे. इस वीडियो को उन्होंने शनिवार शाम को शेयर किया था.

अजब: एक ही लड़की से हुआ दो दोस्तों को प्यार, तीनों एक साथ ही रहने को तैयार

जिसे अब तक पांच सौ 24 बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 63 लाइक्स और 10 रिट्वीट मिल चुके हैं. कई यूजर्स ने इस वीडियो को देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

खौफनाक: 650 फीट की ऊंचाई पर ले गया था प्रपोज करने, हां बोलते ही पहाड़ी से नीचे गिरी गर्लफ्रेंड और..

First published: 2 January 2021, 19:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी