Home » वायरल न्यूज़ » Tiger encounters poisonous python, watch in viral video how he coped it
 

बाघ का हो गया अजगर से सामना, वीडियो में देखें कैसे किया उसका मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 10:29 IST

बाघ अपने शिकार का पलभर में काम तमाम कर देने की ताकत रखता है. वहीं अजगर भी बड़े से बड़े जानवर को जिंदा निगल जाता है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में इन दोनों ही खतरनाक जीवों का मुकाबला देखा जा सकता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जंगल में रास्ते के पास एक बाघ घूम रहा है, तभी उसको एक अजगर दिखाई दे जाता है बाघ तुरंत अजगर के पास पहुंच जाता है और उसे अपने पंजे से छेड़ने लगता है.

अजगर को बाघ का छेड़ना पसंद नहीं आता और वह तुरंत बाघ पर हमला कर देता है. लेकिन बाघ भी कम होशियार नहीं है वह भी पलक झपकते ही उछलकर अपनी जान बचा लेता है और अपने पंजे से दोबारा हमला करता है लेकिन अजगर बाघ के हाथ नहीं आता और तेजी से रेंगते हुए वहां से जाने लगता है, बाघ एक बार फिर से अजगर पर पंजे से हमला करता है. इस बार अजगर खड़ा हो जाता है.


वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जब कुछ लोग वीडियो को शूट कर रहे थे तब वह बोल रहे हैं वह अजगर है. थोड़ी सी दूर पर ही टूरिस्ट की दो जीप भी खड़ी हुई हैं और वह भी इस रोमांचक मुकाबले को देख रहे हैं. इस वीडियो को वेनु नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया था. जिसे भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने रिट्वीट किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए वेनु ने लिखा कि ये वीडियो राजस्थान के पणथंबोर नेशनल पार्क का है.

ये है महादेव का अनोखा मंदिर, जहां दिन में तीन बार रंग बदलता है शिवलिंग

वहीं परवीन कासवान ने लिखा भारतीय जंगल की एक जिज्ञासु बिल्ली. इस वीडियो को अब तक 23 हजार 900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 991 लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 118 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

बांसुरी की आवाज सुन दौड़ी चली आती हैं गाय, वीडियो में देखें बच्चे का बांसुरी बजाने का अंदाज

First published: 3 January 2021, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी