Home » वायरल न्यूज़ » Tiger runs in bushes to hunt, see how the animal lime in the video
 

शिकार करने के लिए बाघ ने लगाई झाड़ियों में दौड़, वीडियो में देखें जानवर ने कैसे लगाया चूना

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 11:59 IST

बाघ (Tiger) उन शिकारी जानवरों में शामिल है जो सबसे तेज दौड़ते हैं. वह अपने शिकार (Hunt) का पलक झपकते ही काम तमाम करने की ताकत रखता है. अपने शिकार पर हमला करते वक्त उसके सामने जो भी चुनौती आती है वह उसे पलभर में पार कर जाता है. शिकार करते वक्त कोई भी उसे कितना भी रोकने की कोशिश करे लेकिन वह रुकता नहीं है और अपने शिकार का काम तमाम करने के बाद ही रुकता है.

ऐसा ही एक वी़डियो (viral video) सोशल मीडिया (social media) में तेजी से वायरल (Video viral) हो रहा है. जिसमें एक बाघ एक छोटे से जानवर (Small Animal) का शिकार करने के लिए दौड़ लगा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक जंगल (Jungle) में झाड़ियों के बीच कोई छोटा सा जानवर भाग रहा है. तभी चीते की नजर उस पर पड़ जाती है और वह उसका पीछा करने लगता है. लेकिन जानवर इतनी तेज भागता है कि बाघ को तेज रफ्तार से दौड़ना पड़ता है.


वीडियो में देखा जा सकता है कि जब बाघ रास्ते को पार करते हुए झाड़ियों की ओर बढ़ रहा था तभी सड़क के दोनों ओर कुछ गाड़ियां आकर खड़ी हो जाती है लेकिन बाघ को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और वह बिना डरे आगे बढ़ता है. झाड़ियों में भी बाघ का आक्रामक रुख देखा जा सकता है. बाघ किसी भी कीमत पर हार मानने वाला नहीं है, लेकिन जानवर उसे चकमा देकर भाग जाता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी वैभव सिंह (Vaibhav Singh) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है.

बिल्ली को करनी थी खाने की चोरी तो मुर्गे ने ऐसे की मदद, वीडियो देखकर देंगे दोस्ती की मिसाल

इस वीडियो को वैभव सिंह ने 28 जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक 3400 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 269 लाइक्स और 23 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. वीडियो को शेयर करते हुए वैभव सिंह ने लिखा, अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करो और सभी तरह के शोर को नजरअंदाज करो. उन्होंने बताया है कि ये वीडियो कार्बेट नेशनल पार्क का है. जहां एक बाघ को किसी जानवर का शिकार करने के लिए दौड़ते देखा जा सकता है.

कंगारू को परेशान कर रहा था शख्स, वीडियो में देखें कैसे लिया जानवर ने बदला

First published: 30 January 2021, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी