Home » वायरल न्यूज़ » Tiger trying to hunt deer when hyena attack him and then...
 

हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रहा था बाग तभी कर दिया लकड़बग्घा ने हमला और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2021, 11:59 IST
(Twitter )

जिंदगी कितनी कीमती होती है ये तब तक पता नहीं चलता जबतक कि जान जान का खतरा पैदा न हो जाए. जब जान जाने की नौबत आती है तो इंसान तरह-तरह के उपाय करता है. इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी इसी तरह के तरीके अपनाते हैं. ऐसी ही एक वीडियो हमें ट्विटर पर मिला. जिसमें एक हिरण ने बाघ और लकड़बग्घे से अपनी जान बचाने के लिए जिस तरीके का इस्तेमाल किया वह वाकई काबिले तारीफ है. इस वीडियो को ब्रूटल नेचर नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक चार लाख 48 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 22 हजार से ज्यादा लाइक्स और 5100 से ज्यादा रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी मैदान में एक बाघ ने हिरण को पकड़ लिया है और जमीन पर गिरा लिया है. हिरण ने अपनी जान बचाने के लिए जो तरकीब इस्तेमाल की वह आपको हैरान कर देगी. 


क्योंकि बाघ के चुंगल से निकलने के लिए हिरण जमीन पर चुपचाप लेट जाता है और तभी एक लकड़बग्घा वहां पहुंच जाता है और बाघ पर धावा बोल लेता है जिससे बाघ डरकर भाग जाए और वह हिरण को खा सके. लकड़बग्घे को देखकर बाघ डरकर जाने लगता है.

लंगूरों का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें कैसे जान बचाकर भागा शिकारी

उसके बाद लकड़बग्घा हिरण के पास पहुंचकर उसे खाने की कोशिश करता है लेकिन बाघ को देखकर वह उसे मारने के लिए दौड़ता है. लकड़बग्घे को देखकर बाघ फिर से भाग जाता है. उसके बाद लकड़बग्घा बाघ को खींचकर खाने की कोशिश करता है. इस दौरान हिरण के शरीर में किसी भी तरह की कोई हरकत नहीं होती. लेकिन तभी बाघ फिर से लौट आता है और उसे देखकर लकड़बग्घे को गुस्सा आ जाता है और वह उसपर हमला कर देता है. जैसे ही लकड़बग्घा वहां से भागता है हिरण उठकर वहां से भाग जाता है.

जंगली सूअर का शिकार करने की कोशिश कर रहा था बाघ तभी पीछे से कर दिया मगरमच्छ ने हमला और फिर...

First published: 25 July 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी