Home » वायरल न्यूज़ » To save the life of Fawn, the lion clashed with his own companions, see what happened in the video
 

हिरण के बच्चे की जान बचाने के लिए अपने ही साथियों से भिड़ गया शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2021, 8:56 IST

जंगल का जीवन (Life in Jungle) तमाम चुनौतियों से भरा होता है. जहां खूंखार जानवर हमेशा अपने शिकार की तलाश करते हैं तो दूसरे जानवर उनसे बचने के लिए दिन-दिर जद्दोजहद करते हैं. लेकिन कई बार जंगल में ऐसा देखने को मिलता है जिसकी हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते. क्योंकि आमतौर पर मांसाहारी जानवर (Carnivorous animals) दूसरे जानवरों को देखकर उनपर हमला कर देते हैं और उन्हें अपना शिकार बना लेते हैं. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा वीडियो दिखाई दिया जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

दरअसल, इस वीडियो में आप हिरण के एक बच्चे को शेरों (Lions) के बीच में फंसा देखा जा सकता है. जब कई शेर उसका शिकार करने की कोशिश करते हैं तो एक शेर सभी शेरों से भिड़ जाता है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के एक ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में दो बातें नजर आ रही है. पहली ये कि शेरों के झुंड़ के बीच में जब हिरण का बच्चा (Fawn) फंस जाता है तो शेर उसका शिकार करने की कोशिश करते हैं जैसे ही शेर बच्चे की ओर जाता है.


एक शेर बच्चे को बचाने के लिए पहुंच जाता है और दूसरे शेर को रौंद देता है. लेकिन अगले ही पल वीडियो में कुछ और दिखाई देता है. दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेरों के झुंड (Pride) में कुछ छोटे-छोटे बच्चे भी हैं जिन्हें अभी शिकार करने की समझ नहीं है. जब हिरणा का बच्चा यहां पहुंचता है तो शेरों के बच्चे भी हिरण के बच्चे की ओर देखते हैं और उसका शिकार करने की कोशिश करते हैं लेकिन अभी वो छोटे हैं इसलिए उसका शिकार नहीं कर पाते.

रानी की खूबसूरती का रहस्य, 700 गधियों के दूध से नहाने के बाद करती थी ऐसा काम, दुनिया थी हैरान

वीडियो में दूसरी बात जो देखने को मिली वह यह है. जैसे ही शेर दूसरे शेर को भगाकर आता है वैसे ही वह हिरण के बच्चे को अपने जबड़ों में भरकर ले जाने लगता है. ऐसा लगता है कि ये शेर अपने बच्चों को हिरण के बच्चे के शिकार कर शिकारी वाले गुण सिखाना चाहता है. इसीलिए वह दूसरे शेरों को वहां नहीं आने देता है. इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 31 लाइक्स और सात रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

इस शहर में लड़कों को राह चलते उठाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाती हैं लड़कियां, मिन्नतों के बाद भी नहीं छोड़तीं

First published: 6 March 2021, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी