Home » वायरल न्यूज़ » Tourist Safety Cord Snap On 500 Foot High Bridge In China
 

500 फीट ऊंचे पुल पर हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, ऐसे बच गई युवक की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 16:09 IST

कई बार सैर सपाटे के दौरान ऐसे हादसे हो जाते हैं जिनके बारे में कोई कल्पना भी नहींं कर सकता. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो चीन का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पांच सौ फीट ऊंचे एक पुल पर हादसे के बाद भी एक शख्स कैसे बच गया. यकीनन ये किसी चमत्कार से कम नहीं है कि इतनी ऊंचाई होने के बावजूद इस शख्स की जान बच गई.

दरअसल, चीन के वानशंग पार्क में कुछ ऐसा ही हुआ. जिसे देखने के बाद लोगों की चीख निकल गई. चीन का वानशेंग ओर्डोविशियन थीम पार्क अपने खतरनाक झूलों के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है. साल भर में लाखों सैलानी यहां रोमांच का अनुभव करने के लिए आते हैं. लेकिन यहां हुई एक घटना ने लोगों के रोमांच को दहशत में तब्दील कर दिया.

खुशी की बात यह है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया. लेकिन दुख की बात यह है कि विश्व प्रसिद्ध स्थल पर इस तरह की लापरवाही की जा रही है. जिससे सोशल मीडिया में लोगों का गुस्सा फूट रहा हैवीडियो में एक शख्स 500 फीट ऊंचे पुल को कूद-कूद कर पार कर रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर इस शख्स की पीठ पर एक रस्सी बांधी गई है, ताकि उसे गिरने से बचाया जा सके.

पुल के नीचे कोई सेफ्टी नेट भी नहीं था. पीठ पर बंधी सेफ्टी कॉर्ड कूदने के दौरान खुल गई. हालांकि शख्स दूसरी तरफ पहुंच गया था लेकिन यदि उसका पैर जरा सा खिसक जाता तो उसकी जान जा सकती थी. वीडियो वायरल होने के बाद पार्क को बंद कर दिया गया है. सोशल मीडिया में भी इस पार्क के खिलाफ लोग जमकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं. पार्क की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- Video : घोंसला बनाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ गई गिलहरी, ऐसे दी मात

First published: 6 October 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी