Home » वायरल न्यूज़ » Tourists were taking photos in the forest when the gorilla came, see what happened next
 

जंगल में फोटो खींच रहे थे पर्यटक तभी आ गया गोरिल्ला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 10:58 IST
Gorilla (Twitter )

गोरिल्ला का इंसानों का पूर्वज माना जाता है, लेकिन दुनिया में अब इनकी संख्या बहुत कम बची है. मध्य अफ्रीका के जंगलों में अभी भी गोरिल्ला पाए जाते हैं जो शाकाहारी होते हैं. ये कई बार इंसानों की नकल करने लगते हैं और उनकी बस्तियों के अंदर आ जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक गोरिल्ला ने जब पर्यटकों को फोटो खींचते देखा तो वह उनके पास आ गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक एक लाख 13 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 2100 से ज्यादा लाइक्स और 300 से अधिक रिट्वीट मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगर में कुछ पर्यटक घूम रहे हैं इस दौरान वह फोटोग्राफी का भी मजा ले रहे हैं. तभी फोटो खींचते पर्यटकों पर एक गोरिल्ला की नजर पड़ जाती है और वह उनके पास आने लगता है. जैसे ही गोरिल्ला पर्यटकों के पास पहुंचता है कई पर्यटक डर जाते हैं और वो अपना कैमरा छिपा लेते हैं. उसके बाद गोरिल्ला वहां जमीन पर बैठ जाता है जैसे वह बहुत गुस्से में हो.


ऐसा लग रहा है कि पर्यटकों को फोटो खींचते देख गोरिल्ला भी उनका कैमरा छीनकर फोटो खींचने की कोशिश करता लेकिन उन्होंने कैमरे को छिपा लिया और इसी से गोरिल्ला नाराज हो गया. गोरिल्ला काफी देर तक नीचे मुंह लटकाए बैठा रहता है और पर्यटक भी इस दौरान वहां खड़े रहते हैं कुछ पर्यटक अपने कैमरों से गोरिल्ला की तस्वीरें और वीडियो बनाने लगते हैं लेकिन कोई उससे कुछ नहीं कहता.

मेंढक का शिकार करने के चक्कर में मुसीबत में फंस गया सांप, वीडियो में देखें आखिर हुआ क्या

इस बात से गोरिल्ला और नाराज हो जाता है और वहां से जाने लगता है. गोरिल्ला की नाराजगी का सबूत ये था कि जब वह वहां से जाने लगा तो उसने चलते हुए ही एक पर्यटक की टांग पकड़ ली और काफी दूर तक उसे खींचकर ले गया. गोरिल्ला की इस हरकत से वह पर्यटक बुरी तरह से डर गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा. हालांकि कुछ दूर जाकर गोरिल्ला ने पर्यटक का पैर छोड़ दिया और वहां से चला गया.

जेबरा के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें जब बचाने पहुंची मां तो हुआ क्या

First published: 12 August 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी