Home » वायरल न्यूज़ » Two male lions looking into Ocean like a couple video goes viral
 

बीच किनारे मस्ती करते नजर आए दो शेर, वीडियो में देखें शानदार नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 11:58 IST

समुद्र का किनारा भला किसे पसंद नहीं होता. हर कोई चाहता है कि वो समुद्र के किनारे जाए और पानी में जमकर मस्ती करे. लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को समुद्र के किनारे मस्ती करते देखा है. यकीनन आपने ऐसा नजारा कभी नहीं देखा होगा. दरअसल, सोशल मीडिया में इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें दो शेर समुद्र किनार खड़े होकर समुद्र की लहरों को निहारते नजर आ रहे हैं. ये दोनों शेर दुबई बीच (Dubai Beach) पर संमदर की लहरों का आनंद लेते नजर आ रहे हैं, जब समुद्र की लहरें उनसे आकर टकराती हैं.

शुरुआत में दोनों शेर एक कपल (Couple) की तरह समंदर की लहरों (Wave of Sea) का आनंद लेते हुए आसमान की तरफ देखते हैं, लेकिन कुछ सेकेंड बाद उनमें से एक शेर किनारे की ओर आना शुरु कर देता है. जबकि दूसरा वहीं खड़ा रहता है. ये वीडियो साल 2018 का बताया जा रहा है. जिसे हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बार फिर से शेयर किया गया और अब ये वायरल होने लगा. तमाम यूजर्स ने इस दोनों शेरों की तुलना फिल्म मेडागास्कर से की है और इसे लेकर जोक्स बना रहे हैं कि शेर अपने 20-30 दोस्तों के साथ टूना (Tuna) को देखने के लिए यहां आए हैं.


जंगल में घूम रही गाय को बाघ ने बनाया अपना शिकार, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

बता दें कि शेरों का यह वीडियो दुबई के बीच से लिया गया है और कई लोगों का मानना है कि ये पालतू शेर हैं. दरअसल, दुबई के समुद्र तटों पर शेरों के कई वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं. रेडिट पर पोस्ट किए जाने के बाद इस वीडियो को कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाने लगा.

कीचड़ में लोटपोट होकर मस्ती करता दिखा हाथी, वीडियो में देखें हाथी की शरारत

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में जंगली जानवरों को पालतू जानवरों की तरह रखना गैरकानूनी है, बावजूद इसके अक्सर शेरों और बाघों समेत अन्य जानवरों के साथ लोगों के वीडियो वायरल होते रहते हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर रेक्स चैपलिन ने 9 सितंबर को शेयर किया था. जिसे अब तक 97 लाख 20 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

7 करोड़ की 14 छिपकलियां थैले में भरकर ले जा रहा था तस्कर, BSF ने देखा तो उड़ गए होश

धरती पर मौजूद इस गांव का है अपना 'अलग सूरज', जानिए और भी रोचक बातें

साथ ही एक लाख 94 हजार से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो को 45 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट भी किया गया है. वहीं हजारों यूजर्स ने इस पर अपने रिएक्शन्स भी दिए हैं. एक यूजर से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, एक-दूसरे को टकटकी लगाकर देखना प्यार नहीं है, बल्कि एक ही दिशा में एक साथ देखना भी प्यार है. अन्य यूजर का कहना है कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में हैं.

इस तस्वीर में छिपा है एक सांप, मात्र 15 सेकंड में ढूंढना होगा आपको, अगर खोज लिया तो..

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शेर एक कपल की तरह समंदर के पानी में खड़े हैं और उसकी लहरों को देख रहे हैं. अचानक समंदर की तेज लहरें उनके पैरों को छूकर गुजरती है, जिसके बाद उनमें से एक किनारे की तरफ चलना शुरू कर देता है, जबकि दूसरा वहीं खड़े होकर समंदर की लहरों को काफी देर तक देखता रहता है.

जाली में फंसे हंस के बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था शख्स, तभी हंस ने कर दिया हमला और फिर...

First published: 12 September 2020, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी