Home » वायरल न्यूज़ » UK Northumbria Police Handed Mysterious Inside Box Rare White Snake
 

पुलिस स्टेशन में संदिग्ध पार्सल खोलते ही निकला 6 फीट लंबा जहरीला सांप और फिर ये था मंजर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 17:12 IST

इंग्लैंड के एक पुलिस स्टेशन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस को एक पार्सल मिला. पुलिस ने जब इस पार्सल को खोकर देखा तो उनकी चीख निकल पड़ी, क्योंकि इस पार्सल में सफेद रंग का एक खतरनाक सांप था. ये हादसा नोर्थुंबिया पुलिस के साथ हुआ. इस पार्सल को तीन दिन पहले किसी अंजान शख्स ने भेजा था.

नोर्थुंबिया पुलिस ने पूरी घटना की जानकारी फेसबुक पर शेयर की है. पुलिस के मुताबिक यह सांप एक अल्बिनो मकई के होने का संदेह है, जो कि एक यात्री द्वारा पाया गया, न्यूकैसल शहर की एक गली में घूम रहा था. जिसके बाद पासरबी और उसके एक दोस्त ने किसी तरह से एक बॉक्स के अंदर पकड़ कर पुलिस स्टेशन तक पहुंचाया. हालांकि कुछ देर तक इस सांप को देखकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए, क्योंकि ये सफेद सांप 6 फीट लंबा था.

ओल सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल ने इसे फेसबुक पर पोस्ट किया है. फेसबुक पोस्ट के मुताबिक क्रोनिकल लाइव ने कहा है कि सांप आरएसपीसीए से भी बचने में कामयाब रहे. रिपोर्ट के मुताबिक जब ड्राइवर ने अपनी खिड़की को घुमाया तो सफेद सांप वैन से बाहर निकलने में कामयाब रहा.

आरएसपीसीए के इंस्पेक्टर ट्रेवॉ वॉकर ने कहा कि हैरी हुदिनी के बाद इसे हैरी का नाम बदलना चाहिए. बता दें कि इस सांप को ज्यादा खतरनाक नहीं माना जाता. फिलहाल सांप पुलिस वालों के कब्जे में है और यह कहां से आया और कौन लाया इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. 

जहां तक बात सांप की है तो सफेद किस्म का ये सांप ज्यादा आक्रामक नहीं होते हैं, लेकिन अगर उत्तेजित हो जाए तो ये नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. बता दें कि सफेद और अल्बिनों सांप बेहद दुर्लभ किस्म के होते हैं. सांप कैचर्स डार्विन के मुताबिक सफेद सांप के लिए जीवन जीना आसान नहीं होता है.

क्योंकि रंग की वजह से वे आसानी से शिकारियों की नजर में आ जते हैं. इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में एक और सफेद सांप मिला था. ये सांप अनुवांशिकक उत्परिवर्तन के साथ पैदा हुआ था, जिसे शिकारियों के चंगुल से छुड़ाया गया था. इस तरह के दुर्लभ प्रजाती के सांपों पर शिकारियों खासकर तश्करों की नजरें रहती है.

ये भी पढ़ें- घोड़े को लेकर ट्रेन के कोच में घुसा शख्स और फिर लोगों ने...

First published: 25 August 2018, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी