Home » वायरल न्यूज़ » US Police This step to keep children away from sex offenders
 

बच्चों को यौन शोषण से बचाने के लिए यहां पुलिस ने उठाया ये रचनात्मक कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 18:29 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

आए दिन कही ना कहीं बच्चों के यौन शोषण की खबरें आती रहती है. बच्चों के साथ यौन शोषण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जो एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. बच्चों के साथ यौन शोषण की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने एक रचनात्मक कदम उठाया है. अमेरिका के जॉर्जिया राज्य में बट्स काउंटी पुलिस ने बच्चों को यौन अपराधियों से दूर रखने के लिए पहल शुरू की है.

काउंटी पुलिस ने यौन अपराधियों के पोस्टर घरों के बार चिपकावा दिए हैं. इसके द्वारा पुलिस बच्चों और परिवार को यौन अपराधियों से दूर रहने के लिए चौकन्ना किया जा रहा है. पुलिसा का ये कदम संभावित खतरे को रोकने के लिए उठाया है. इसके द्वारा पुलिस बच्चों और परिवार के लोगों को चेतावनी देना चाहती है. इन पोस्टर में पुलिस ने लिखा है कि इस एड्रेस पर 'नो ट्रिक और ट्रीट.'

मीडिया खबरों के अनुसार, जॉर्जिया पुलिस ने ये कदम 31 अक्टूबर को मनाए जाने वाले हैलोवीन त्यौहार को ध्यान में रखकर उठाया है. इस त्योहार में बच्चों को आसपास के घरों में जाना होता है. जहां उनको टॉफी और अन्य खाने की चीजें दी जाती हैं. इसके अलावा इस त्योहार में लोग डरावने रूप में खुद को तैयार करते हैं.

इसके अलावा लोग भूतों और खौफनाक दिखने वाली चीजों की की तरह भी मेकअप करते हैं. इस दौरान बच्चों के साथ यौन अपराध की घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है. इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने यौन अपराधियों के पोस्टर लगवा दिए हैं, ताकि उनके घरों में जाने से बच्चे परहेज करें.

जॉर्जिया पुलिस ने इस संबंध में फेसबुक पर भी नोटिस लिखा है. जिसमें कहा गया है कि जॉर्जिया के कानून में रजिस्टर्ड यौन अपराधियों को हैलोवीन त्यौहार में अपनी संपत्ति पर सजावट करने और हिस्सा लेने की मनाही है.

ये भी पढ़ें-  स्वरा भास्कर ने यौन शोषण को बताया महामारी, कहा - इसका इलाज जरूरी

First published: 30 October 2018, 18:28 IST
 
अगली कहानी