Home » वायरल न्यूज़ » Video: A man attempts suicide in front of train in mumbai security forces saved
 

Video: सुसाइड करने के लिए पटरी पर लेट गया शख्स और फिर ट्रेन आई...

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 12:15 IST

मुंबई की लोकल जिसे मुंबई की लाइफ-लाइन कहा जाता है, हादसों में कई लोगों की लाइफ ले भी चुकी है. लेकिन यहां एक शख्स ने सुसाइड करने के लिए मुंबई लोकल को चुना. मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति आत्महत्या करने के इरादे से रेलवे ट्रैक पर लेट गया. इस घटना के समय स्टेशन पर काफी भीड़ थी जिसकी वजह से उसकी जान बच गयी. स्टेशन पर कई यात्रिओं के साथ सुरक्षा टीम भी तैनात थी. कुछ लोगों ने इसे देख लिया और सुरक्षा टीम की मदद से उसे बचा लिया गया.

बताया जा रहा है कि व्यक्ति कुछ घरेलू कारणों की वजह से तनाव में था. इसी कारण वो अपनी जान देना चाहता था. लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था इसीलिए स्टेशन पर मौजूद लोगों ने उसे देख लिया. अगर स्टेशन पर किसी व्यक्ति की नजर उस पर नहीं गई होती तो उसकी मौत तय थी. ये पूरी घटना स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति का नाम नरेंद्र दामाजी कोटेकर है. सुरक्षा टीम जिसने उसे रेलवे ट्रेक से बचाया उन लोगों ने बताया कि घर के तनाव के चलते वो अपनी जान देना चाहता था. रेलवे सुरक्षा टीम ने उसे बचा कर काउंसलिंग के लिए भेजा जिसके बाद उसके परिवार वालों को बुला कर उसे घर भेज दिया गया. 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भी एक और यात्री को ट्रेन से घायल होने से बचाया गया था. ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में वो असफल हो गया था और उसके बाद काफी दूर तक घसिटता हुआ चला गया. इसी तरह एक कांस्टेबल ने बीते दिनों एक बच्चे की जान बचाई थी. पुलिस रिकॉर्ड की मानें तो केवल 2017 में इन हादसों के चलते 3 हजार लोगों की जान चली गई. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में आ सकता है बाढ़ का प्रकोप, लगातार खतरे के निशान के ऊपर जा रही यमुना

 

First published: 31 July 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी