Home » वायरल न्यूज़ » Video: Incredible moment when brave dog dives into sea to scare away a shark
 

पानी में शार्क को देखते ही बहादुर कुत्ते ने कर दिया हमला, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 20:20 IST

ऑस्ट्रेलिया के समुद्र किनारे का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियों में एक शार्क दिखाई देती है और तभी एक कुत्ता आकर उस पर झपट्टा मारता है, जिसके कारण शार्क वापस गहरे पानी की ओर चली जाची है.

हालांकि, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुत्ता फिर भी पानी में रहता है और वो देखने की कोशिश करता है कि क्या शार्क अभी भी वहीं पर हैं या कही और हैं. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग इस कुत्ते को बहादुर और हीरो बता रहे हैं, जिसने एक खतरनाक शार्क से एक व्यक्ति की जान बचाई है.


शार्क बहुत खतरनाक होती है और वह पानी के अंदर किसी को आसानी से अपना शिकार बना लेती है. इससे पहले कई मामले सामने आ चुके हैं जब शार्क ने किसी इंसान को अपना शिकार बनाया हो. वहीं जो वीडियो बताया वायरल हो रहा है वो उत्तरी क्वींसलैंड के समुद्र किनारे बीच पर बने एक लग्जरी रिसोर्ट के पास का बताया जा रहा है.

9 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिस डॉग ने शार्क का पीछा किया और उसे किनारे से गहरे पानी की तरफ धकेल दिया उसका नाम टिली है और वो कैनाइन प्रजाती का है. इस वीडियो को बैक टू बेसिक्स एडवेंचर्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो को उसी लग्जरी रिसोर्ट में काम करने वाले एक कपल ने बनाया है.

इस कपल ने बताया कि टिली नियमित रूप से समुद्र तट पर गश्त करता है और अक्सर द्वीप से शार्क का पीछा करती है. बता दें, इस वीडियो में कुत्ते को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, कई लोग कुत्ते को लेकर चिंतत दिखे और उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा कि शार्क कुत्ते को काट सकती थी. वहीं कुछ लोगों ने वीडियो देखने के बाद नोटिस किया कि इस शार्क के पीठ पर काली धारियां थी और ऐसी शार्क इंसान को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाती हैं.

First published: 15 November 2020, 20:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी