Home » वायरल न्यूज़ » Video of a Baby elephant enjoys a stroll around forest watch viral video
 

जंगल में मस्ती के मूड में दिखा हाथी का बच्चा, ऐसे की शरारत कि वीडियो देखकर छूट जाएगी हंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2020, 11:26 IST

जंगल का जीवन (Life of jungle) बेहद अद्भुत होता है. जहां एक तरफ खाने पीने की जद्दोजहद तो रहती है लेकिन इन जंगली जीवों (Wild Animals) की जिंदगी बिंदास गुजरती है. हालांकि छोटे जीव-जंतुओं को हमेशा अपनी जान की फिक्र रहती है कि कही कोई बड़ा जानवर (Animal) उनका शिकार कर कर दे. वहीं मांसाहारी बड़े जानवरों को खाने की चिंता सताती है और वह अक्सर शिकार की खोज करते रहते हैं, लेकिन हाथी (Elephant) ऐसा जानवर है जो शारीरिक रूप से विशाल तो है ही साथ ही शाकाहारी होने की वजह से उसे खाने-पीने की ज्यादा चिंता नहीं रहती.

जंगल में सबसे ज्यादा मस्ती करने वाला अगर कोई जानवर होता है तो वह हाथी ही है. अगर ये खुश हो तो बेहद मस्ती करता नजर आता है लेकिन जब उसे गुस्सा आता है तो अपने सामने आने वाली हर चीज के उखाड़ फेंकता है. इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें हाथी का एक बच्चा जंगल में मस्ती करता नजर आ रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही हाथी के बच्चे की जमकर तारीख कर रहे हैं.


ये है दुनिया का आखिरी हाइवे, जहां अकेले जाने वालों का मौत करती है इंतजार

यही नहीं लोगों को इस वीडियो से महत्वपूर्ण संदेश भी मिल रहा है कि उन्हें हर हाल में खुश रहना चाहिए. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. 14 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी का एक बच्चा झाड़ियों से निकलकर खुले रास्ते पर आ जाता है और उसके बाद किसी छोटे बच्चे की तरह मस्ती करते हुए चलने लगता है. इस दौरान हाथी का बच्चा अपनी सूंड़ को इधर-उधर घुमाता हुआ मस्ती कर रहा हैं.

अपाहिज हाथी की इस शख्स ने ऐसे की मदद, वीडियो देखकर करेंगे तारीफ

तेंदुआ और लकड़बग्घा की हो गई गहरी दोस्ती, जिसने भी देखा रह गया दंग

वह कभी अपने दांई तो कभी बाईं तरह सूंड़ को लहराता है और जमकर मस्ती करता है. ऐसा लग रहा है कि वह बेहद खुश है इसीलिए आज मस्ती के मूड में है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, "खुश रहो! दुखी होने के लिए पर्याप्त समय है." इस वीडियो को अब तक 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को 1400 लाइक्स और 127 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा, बचपन में जब में बहुत खुश था तब पहली बार अकेला ही शोपिंग करने चला गया था, ये हाथी भी कुछ ऐसा ही कर रहा है.

दुनिया का सबसे विचित्र जीव, जो बिना सिर के भी रहता है जिंदा, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

 

First published: 16 December 2020, 11:34 IST
 
अगली कहानी