Home » वायरल न्यूज़ » Video of unique animal look like black panther seen on mountain goes viral, you will be stunned
 

पहाड़ पर नजर आए अनोखे जानवर का वीडियो वायरल, देखकर दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2020, 13:28 IST

Video of unique animal: दुनियाभर (Worldwide) में ऐसे लाखों करोड़ों जानवर (Animals) और पशु-पंक्षी हैं जिनके बारे में हर इंसान (Humans) नहीं जानता और उन्हें देखा भी नहीं होता. जब कोई अनोखा जानवर (Weird Animal) हमारे सामने पहली बार आता है या हमें दिखाई देता है तो हम सिर्फ अनुमान ही लगा सकते हैं कि वो ये जानवर हो सकता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि इस में दिखाई दे रहा जानवर लोगों की समझ में नहीं आ रहा कि आखिर वो है कौन सा जानवर.

ऐसे में लोग उसके बारे में सिर्फ अनुमान ही लगा पा रहे हैं. दरअसल, इस वीडियो में हरी पहाड़ी (Green Hill) पर एक काले रंग का जानवर (Black-Coated Animal) शांति से बैठा दिखाई दे रहा है. पहली नजर में आपको लगेगा कि यह ब्लैक पैंथर (Black Panther) है, लेकिन यह ब्लैक पैंथर नहीं है. हर कोई इस अजीबोगरीब दिखने वाले जानवर को देखकर हैरान है. क्योंकि जब वीडियो में कैमरामैन ने जूम करके दिखाया तो यह ब्लैक पैंथर नहीं बल्कि कोई और जानवर नजर आया. वो दिखने में बिलकुल अलग था. इस अनोखे जानवर का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल (Viral Video) हो रहा है.


दौड़कर 30 फुट ऊंचे खजूर के पेड़ पर चढ़ गया भालू, कैमरे में कैद हो गया पूरा नजारा

बता दें कि वीडियो में दिख रहा ये जानवर नीलगिरी मार्टन (Nilgiri Marten) है जो दक्षिणी भारत की एक मात्र मूल निवासी प्रजाति है. यह जानवर मांसाहारी होते हैं. नीलगिरि मार्टन भारत में पाया जाने वाला एकमात्र मार्टन है और यह दुर्लभ जानवर नीलगिरी की पहाड़ियों और पश्चिमी घाट के हिस्सों में ही पाया जाता है. इसलिए इस जानवर को अधिकांश लोग नहीं जानते और देखने वाले इसे ब्लेक पैंथर ही मान लेते हैं. नीलगिरि मार्टन का ये वीडियो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. भारतीय वन सेवा अधिकारी सुधा रमन उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने इसे ट्विटर पर शेयर किया है.

देसी जुगाड़ से ओलंपिक गेम खेलते दिखे गांव के बच्चे, वीडियो में देखें अनोखा करतब

Video: देखते ही देखते जमीन में समा गया पक्का कुआं, पास खड़े लोगों की आंखें रह गईं खुली की खुली

सुधा रमन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "यह एक ब्लैक पैंथर नहीं है जो आपको उत्तेजित करे, यह नीलगिरि मार्टन है. यह दक्षिण भारत में उपलब्ध एकमात्र मार्टेन प्रजाति है." उन्होंने कहा कि नीलगिरी के शावक आमतौर पर छोटे पक्षियों और बहुत छोटे जानवरों को खाते हैं. इस वीडियो को उन्होंने 11 अगस्त को शेयर किया था. 65 हजार 800 से ज्यादा बाद देखा जा चुका है और 4200 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो को साढ़े सात सौ बार से अधिक बार रिट्वीट भी किया गया है. हीं सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

केले देखकर खुशी से उछलने लगा हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें कैसे मनाई खुशी

First published: 12 August 2020, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी